कुत्ते ने किया Attack तो दुम दमाकर भागी शेरनी, Fight देख IPS बोली- 'अपनी गली में कुत्ता भी...' - देखें Video

एक जंगल में शेरनी के साथ लड़ रहे कुत्ते (Stray Dog Fights With Lioness) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हो गया है. IFS ऑफिसर प्रवीण कासवान (IFS Officer Parveen Kaswan) ने ट्विटर पर क्लिप साझा की.

कुत्ते ने किया Attack तो दुम दमाकर भागी शेरनी, Fight देख IPS बोली- 'अपनी गली में कुत्ता भी...' - देखें Video

शेरनी और कुत्ते के बीच हुई खतरनाक Fight, IPS बोली- 'अपनी गली में कुत्ता भी...' - देखें Video

एक जंगल में शेरनी के साथ लड़ रहे कुत्ते (Stray Dog Fights With Lioness) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हो गया है. इसे फिर से पढ़ें अगर यह विश्वास करना मुश्किल लगता है लेकिन यह वास्तव में सच है. भारतीय वन सेवा के ऑफिसर प्रवीण कासवान (IFS Officer Parveen Kaswan) ने ट्विटर पर लगभग दो मिनट की क्लिप साझा की और जिसको डेढ़ लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस ट्वीट पर आईपीएस ऑफिसर अंकिता शर्मा (Ankita Sharma) ने भी रिएक्ट किया है.

प्रवीण कासवान ने जिस छोटी क्लिप में साझा किया, उसमें एक आवारा कुत्ते ने बिना पलक झपकाए शेरनी का सामना किया. जंगल में दोनों के बीच खतरनाक जंग देखी गई. शेरनी को देख कुत्ते ने भौंकना शुरू किया और काफी देर तक भौकता रहा. कुछ देर बाद शेरनी और कुत्ते ने लड़ाई खत्म कर दी और दोनों दूर हट गए. इस बीच, एक सफारी जीप पर पर्यटकों ने दूर से ही इस घटना को देखा.

अब यहां जीत कुत्ते की कहें तो गलत नहीं होगा. क्योंकि कुत्ते के मुकाबले शेरनी काफी ताकतवर थी. उसके छोटे से अटैक से कुत्ता अपनी जान गंवा सकता था, लेकिन कुत्ते ने डटकर सामना किया और अपनी जान बचाने में कामयाब रहा.

वीडियो शेयर करते हुए प्रवीण कासवान ने कैप्शन में लिखा, 'जीवन में इस आत्मविश्वास की जरूरत है. कुत्ते और शेर के बीच लड़ाई. यह आवारा कुत्तों और वन्यजीवों की बातचीत के मुद्दे पर भी प्रकाश डालता है. शेर सिर्फ संकेत के रूप में.'

देखें Video:

आईपीएस ऑफिसर अंकिता शर्मा ने भी इस पर रिएक्शन दिया है. उन्होंने कमेंट सेक्शन में लिखा, 'जिस गली से गुज़रो बाख़बर गुज़रो, अपनी गली में कुत्ता भी शेर होता है.'

अन्य लोगों ने भी इस पर रिएक्शन दिया है...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com