सिर्फ लाइन में खड़े होकर रोज़ 16 हज़ार कमाता है ये शख्स, कमाने का है ये दमदार आइडिया

प्रोफेशनल दुनिया में एक कहावत है To Create a need, मतलब ज़रूरत पैदा करो. अगर आपके पास कोई नौकरी नहीं है, तो आपको सोचना पड़ेगा कि हम ऐसा क्या करें जिससे हमें नौकरी मिल जाए. यूं तो लोग कई तरह के कार करते हैं.

सिर्फ लाइन में खड़े होकर रोज़ 16 हज़ार कमाता है ये शख्स, कमाने का है ये दमदार आइडिया

प्रोफेशनल दुनिया में एक कहावत है To Create a need, मतलब ज़रूरत पैदा करो. अगर आपके पास कोई नौकरी नहीं है, तो आपको सोचना पड़ेगा कि हम ऐसा क्या करें जिससे हमें नौकरी मिल जाए. यूं तो लोग कई तरह के कार करते हैं, मगर एक शख्स ने तो ऐसा दिमाग लगाया कि पूरी दुनिया उसे वाह-वाह कहने लगी. दरअसल, आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो लाइन में खड़ा होकर प्रतिदिन 16 हज़ार रुपये कमाता है. जी हां, ये पूरी तरह से सच है.

Mirror की एक खबर के अनुसार, फ्रेडी बेकिट (Freddie Beckitt ) नाम के शख़्स ने एक ऐसा आइडिया लगाया, जिससे वो प्रतिदिन खड़े रहकर 16 हज़ार रुपये कमा लेता है. ऐसा फ्रेडी 3 साल से कर रहा है और सबसे अच्छी बात है कि इसी काम को वो अपना बिज़नस बना चुका है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जो लोग लाइन में खड़े रहना पसंद नहीं करते, वो फ्रेडी से जुड़ जाते हैं. फ्रेडी उनके बदले लाइन में खड़ा होकर उनका काम कर लेता है और बदले में पैसा पा लेता है. म्यूज़िक कॉन्सर्ट हो या स्पोर्ट टूरनामेंट्स के टिकट, फ्रेडी लंदन में रहकर ये सुविधाए देता है. अपनी जॉब के बारे में फ्रेडी ने बताया कि उन्हें सिर्फ 1 घंटे लाइन में खड़े होने के लिए 2 हजार रुपये फीस मिलती है. कई बार ऐसा होता है कि वह इस काम से दिन में 15 से 16 हजार रुपये तक कमा लेते हैं. ऐसे में महीने भर में वह मोटी कमाई कर लेते हैं. ये फ्रेडी का दिमाग ही है जिसे इस्तेमाल कर के वह आज ऐसे काम से पैसे कमा रहे हैं जो लोगों के लिए बिल्कुल आम है.