विज्ञापन
Story ProgressBack

फिट हो तो काम पर वापस आओ... स्टेज 4 कैंसर से जूझ रही महिला को मैनेजर ने भेजा मेल, वायरल पोस्ट देख आग बूबला हुए लोग

ईमेल में उनकी बीमारी को नज़रअंदाज़ करते हुए और कोई सहानुभूति न दिखाते हुए, अगले दिन एक ऑफिस मीटिंग में उन्हें शामिल होने के लिए भी कहा गया.

Read Time: 3 mins
फिट हो तो काम पर वापस आओ... स्टेज 4 कैंसर से जूझ रही महिला को मैनेजर ने भेजा मेल, वायरल पोस्ट देख आग बूबला हुए लोग
फिट हो तो काम पर वापस आओ... स्टेज 4 कैंसर से जूझ रही महिला को मैनेजर ने भेजा मेल

एक कॉलेज छात्रा की ऑनलाइन पोस्ट काफी वायरल हो रही है, जिसमें उसने बताया है कि उसकी मां के मैनेजर ने उस पर 18 महीने तक स्टेज 4 कैंसर (stage 4 cancer) से जूझने के बावजूद काम पर लौटने का दबाव डाला था. पोस्ट वायरल होने के बाद से सोशल मीडिया यूजर्स काफी भड़के हुए हैं. और अपना गुस्सा ज़ाहिर कर रहे हैं. 

यूजर @disneydoll96, ने अपनी मां के सुपरवाइज़र के एक ईमेल का स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसमें उनकी सीमाओं और उपचार योजना के विवरण के साथ काम करने के लिए उनकी फिटनेस की जानकारी देने वाले एक डॉक्टर के नोट का अनुरोध किया गया था. ईमेल में उनकी बीमारी को नज़रअंदाज़ करते हुए और कोई सहानुभूति न दिखाते हुए, अगले दिन एक ऑफिस मीटिंग में उन्हें शामिल होने के लिए भी कहा गया.

Advertisement

आयरलैंड से आई यह पोस्ट परिवार पर पड़ने वाले भावनात्मक और वित्तीय तनाव पर प्रकाश डालती है. मां, जो कि एक दुकान सुपरवाइज़र हैं, किसी दिन वापस लौटने की इच्छा रखती है लेकिन वर्तमान में अपने पति को खोने के बाद वित्तीय कठिनाई का सामना कर रही है. परिवार को सहारा देने के लिए रोजगार की तलाश से पहले बेटी अपनी पढ़ाई पूरी कर रही है.

My Mum has stage 4 cancer in 5 areas and her boss has been pressuring her to come back to work.
byu/disneydoll96 inmildlyinfuriating

कमेंट सेक्शन में यूजर ने मां की स्थिति के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि "वह बीमारी के लाभ का दावा कर रही है, जो उसके निदान के बाद से प्रति सप्ताह लगभग 200 यूरो है, और हाल ही में इसे विकलांगता भत्ते (Disability allowance) में बदल दिया गया है क्योंकि आप एक निश्चित समय अवधि के बाद बीमारी लाभ (illness benefit) पर नहीं रह सकते हैं."

"वह अपनी नौकरी पर रहते हुए इन भत्तों का दावा कर सकती है, जो यहां हमेशा सुरक्षित रहती है, जब तक कि वह खुद छोड़ने का फैसला नहीं करती." "उसे उम्मीद है कि वह किसी दिन फिर से काम करेगी. उसके डॉक्टरों की टीम हमेशा हमें बता रही है, "हां, यह अभी भी स्टेज 4 है, लेकिन आप एक योद्धा हैं जो इलाज पर स्थिर हैं. वह लंबे समय से कीमोथेरेपी ले रही है, लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि वह ठीक हो जाएगी. उसमें बहुत संघर्ष बाकी है."

सोशल मीडिया यूजर्स ने मैनेजर की असंवेदनशीलता पर गुस्सा जताया. कमेंट्स कंपनी के व्यवहार को उजागर करने के लिए कर्मचारी रिकॉर्ड बैठकों का सुझाव देने से लेकर सहानुभूति की कमी की निंदा करने तक थे. एक यूजर ने लिखा, "काश कर्म में वास्तविक शक्ति होती. एक दिव्यांग व्यक्ति को धमकाने की तरह, कर्म आपको उस दिव्यांगता के आधार पर बुरे सपने देता है जब तक कि आप अपना सबक नहीं सीख लेते. हर रात, भयानक बुरे सपने आते हैं. लोग निश्चित रूप से एक-दूसरे के प्रति अच्छे होंगे." .

Advertisement

एक अन्य यूजर ने लिखा, "मुझे आपकी मां के लिए बेहद खेद है. मैंने देखा कि आप भी आयरलैंड से हैं. मैं कॉर्क से हूं. आपको इसे आयरलैंड उप (Ireland sub) और काउंटी उप (county sub) में भी पोस्ट करना चाहिए."

ये Video भी देखें: Election ink: कहां बनती है लोकतंत्र के महापर्व में इस्तेमाल होने वाली स्याही

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रेस्टोरेंट में आटा गूंथते दिखा रोबोट, देखते ही हिल गया इंटरनेट
फिट हो तो काम पर वापस आओ... स्टेज 4 कैंसर से जूझ रही महिला को मैनेजर ने भेजा मेल, वायरल पोस्ट देख आग बूबला हुए लोग
पिता के बाद 10 साल के बच्चे ने संभाली घर की जिम्मेदारी, पिघला आनंद महिंद्रा का दिल, किया ये ऐलान
Next Article
पिता के बाद 10 साल के बच्चे ने संभाली घर की जिम्मेदारी, पिघला आनंद महिंद्रा का दिल, किया ये ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;