विश्व युद्ध के दौरान पोर्टेबल बाइक का इस्तेमाल करते थे सैनिक, उस समय होती थी Advanced Bike

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक सैनिक एक केन से एक बाइक को निकाल रहा है. 2 मिनट के अंदर ही युद्धक्षेत्र में बाइक की सवारी करते हुए नज़र आ रहा है. इस वीडियो में जो जानकारी दी गई है, उसके अनुसार, यह वीडियो द्वितिय विश्व युद्ध का है.

विश्व युद्ध के दौरान पोर्टेबल बाइक का इस्तेमाल करते थे सैनिक, उस समय होती थी Advanced Bike

पुराने जमाने में भले ही तकनीक बहुत पुराने होते थे, मगर उस समय के लोग बहुत ही ज्यादा एडवांस्ड होते थे. विश्व युद्ध के दौरान कई चीज़ों ने जाने-अनजाने में सौनिकों की बहुत ही मदद की. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक पोर्टेबल डिवाइस में बाइक मौजूद है, जिसे सैनिक आसानी से निकाल कर युद्धक्षेत्र में चला रहे हैं. सोशल मीडिया पर यह वीडियो बहुत ही तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद लोग हैरान हो रहे हैं.

देखें वायरल वीडियो

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक सैनिक एक केन से एक बाइक को निकाल रहा है. 2 मिनट के अंदर ही युद्धक्षेत्र में बाइक की सवारी करते हुए नज़र आ रहा है. इस वीडियो में जो जानकारी दी गई है, उसके अनुसार, यह वीडियो द्वितिय विश्व युद्ध का है. उस समय लोग ऐसे पोर्टेबल बाइक का इस्तेमाल करते थे.

वायरल हो रहे इस वीडियो को सोशल मीडिया पर  lostinhist0ry नाम के ट्विटर यूज़र ने शेयर किया है. इस वीडियो के साथ एक कैप्शन भी दिया गया है. कैप्शन में लिखा गया है- ये The welbike है. इसे ब्रिटिश एयरफोर्स द्वारा आसामान से नीचे गिराया जाता था. युद्धक्षेत्र में मौजूद सैनिक इस बाइक का प्रयोग कर लड़ाई लड़ते थे.

सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को देखने के बाद बहुत ही ज्यादा प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- उस समय कितने एडवांस्ड लोग रहते थे. वहीं एक अन्य यूज़र ने लिखा है- वाकई में बहुत ही अच्छा वीडियो है. ऐसे वीडियो हमें बताते हैं कि युद्ध के समय कितनी चीज़ों का आविष्कार किया गया था.

वीडियो देखें- CWG 2022 : भारत की पाकिस्तान पर जीत का फैंस ने मनाया जश्न

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com