ईमानदारी की मिसाल...टैक्सी में शख्स भूल गया 4 लाख रुपये, बुजुर्ग ड्राइवर ने किया ऐसा काम, लोग कर रहे तारीफ

इस टैक्सी ड्राइवर ने न सिर्फ बड़ी भारी रकम खुशी खुशी लौटा दी बल्कि उसके बदले मिलने वाले इनाम को लेने से भी इंकार कर दिया.

ईमानदारी की मिसाल...टैक्सी में शख्स भूल गया 4 लाख रुपये, बुजुर्ग ड्राइवर ने किया ऐसा काम, लोग कर रहे तारीफ

टैक्सी ड्राइवर की इमानदारी को आप भी करेंगे सलाम

आज के दौर में लोगों की इमानदारी पर भरोसा करना ही मुश्किल होता है. किसी के छूटे हुए सौ, दो सौ या पांच सौ  रुपये ही मिल जाएं तो लोग उन्हें लौटाने से कतराते हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में एक सिख टैक्सी  ड्राइवर ने ऐसे हर बेइमान व्यक्ति के मुंह पर तमाचा मारा है. अपनी इमानदारी के जरिए. इस टैक्सी ड्राइवर ने न सिर्फ बड़ी भारी रकम खुशी खुशी लौटा दी बल्कि उसके बदले मिलने वाले इनाम को लेने से भी इंकार कर दिया जिसके बाद से लोग इस टैक्सी ड्राइवर की इमानदारी को सलाम कर रहे हैं. ये किस्सा ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर का है.

लौटाई बड़ी रकम

इंस्टाग्राम पर bramalea.rd नाम के अकाउंट ने चरणजीत सिंह अटवाल नाम के टैक्सी ड्राइवर की ये स्टोरी शेयर की है. जिसके मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में टैक्सी चलाने वाले चरणजीत सिंह अटवाल को अक्सर पैसेंजर्स का छूटा हुआ सामान अपनी टैक्सी में मिलता रहा है. हाल ही में उन्हें टैक्सी में आठ हजार ऑस्ट्रेलियन डॉलर पड़े हुए मिले. जो भारतीय करेंसी में करीब 4.53 लाख रु. होते हैं. इतनी बड़ी रकम देखकर भी उनका इमान जरा भी नहीं डगमगाया और उन्होंने तुरंत उस कैश को पुलिस के हवाले कर दिया. इस नेक काम के बदले उन्हें  ओनर की ओर से रिवॉर्ड के लिए भी कहा गया. लेकिन चरणजीत सिंह अटवाल ने उससे भी इंकार कर दिया.

दूसरों के लिए प्रेरणा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चरणजीत सिंह अटवाल की इमानदारी का ये किस्सा सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे सुनकर लोग उनकी इमानदारी को सलाम कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि  उनकी इमानदारी और अच्छाई एक दिन जरूर खुशकिस्मती लेकर आएगी. एक यूजर ने  लिखा कि वो दिन भर इतनी मेहनत करते हैं फिर भी इमानदारी दिखाई, भगवान उनका भला करेगा. एक यूजर ने लिखा कि उनका ये कारनामा मिसाल बनेगा और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरणा देगा.