इसे कहते हैं हादसे को दावत देना, चलती ट्रेन के दरवाजे पर लटकर जानलेवा सफर करती नजर आईं महिलाएं

वायरल हो रहे इस रोंगटे खड़े कर देने वाले वीडियो में कुछ महिलाएं चलती ट्रेन के दरवाजे से लटकी नजर आ रही हैं, जो जान जोखिम में डालकर जानलेवा सफर करती दिखाई पड़ रही हैं.

इसे कहते हैं हादसे को दावत देना, चलती ट्रेन के दरवाजे पर लटकर जानलेवा सफर करती नजर आईं महिलाएं

ट्रेनों में यात्रियों का 'जानलेवा' सफर, जान जोखिम डालकर महिलाओं ने की यात्रा

अक्सर लोग जल्दबाजी में या फिर जाने-अनजाने हादसों को न्योता दे देते हैं, जो कई बार खुद के साथ-साथ दूसरों की जान पर भी बन आता है. यूं तो हादसे कहीं भी और कभी भी हो सकते हैं, ऐसे में लोगों को समझदारी से काम लेना चाहिए. इंटरनेट पर अक्सर ऐसे वीडियो देखने को मिलते रहते हैं, जिनमें लापरवाही की इंतिहा देखने को मिलती है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो लोगों के पैरों तले जमीन खिसका रहा है, जिसमें कुछ महिलाएं चलती ट्रेन के दरवाजे से लटकी नजर आ रही हैं. जान जोखिम में डालकर ये महिलाएं जानलेवा सफर करती दिखाई पड़ रही हैं.

यहां देखें वीडियो

यह वीडियो मुंबई लोकल का बताया जा रहा है, जहां चलती ट्रेन के दरवाजे से कुछ महिलाएं लटक कर जानलेवा सफर कर रही हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो शेयर किया गया है. इसी साल 13 जून को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 84 मिलियन लोग देख चुके हैं, जबकि 2 करोड़ 19 लाख से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. वीडियो में महिलाओं को लापरवाही से सफर करते देखा जा रहा है. मुंबई लोकल की हालत तो हर कोई जानता है, लेकिन यह नजारा वाकई हैरान कर देने वाला है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो में देखा जा सकता है कि, महिलाएं चलती ट्रेन के दरवाजे के बाहर की ओर लटकी हुई हैं. इस दौरान उन्होंने हाथ की मदद से अंदर किसी चीज को पकड़ा हुआ है, जिसके सहारे वो टिकी हुई हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक गलती और हाथ फिसलने के कारण बड़ा हादसा हो सकता है, बावजूद इसके वीडियो में दिख रहे लोगों को इस तरह लापरवाही दिखाते हुए जान जोखिम में डालते देखा जा रहा है. वीडियो देख चुके लोग इस पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'आदमी रोज रोटी के लिए, अपने बाल बच्चों को पालने के लिए ये सब करता है.' एक अन्य यूजर ने लिखा है, 'हम मुंबई वालों का यही हाल है, क्या करें.'