नदी किनारे पानी पीते दिखे एकसाथ 20 शेर, अद्भुत नज़ारा देख फटी रह जाएंगी आंखें

हाल ही में 20 शेरों का झुंड रेत नदी के एक छोटे से झरने से पानी पीने के लिए इकट्ठा हुआ, जिससे काफी दिलचस्प और अद्भुत नज़ारा देखने को मिला.

नदी किनारे पानी पीते दिखे एकसाथ 20 शेर, अद्भुत नज़ारा देख फटी रह जाएंगी आंखें

नदी किनारे पानी पीते दिखे एकसाथ 20 शेर

वन्य जीवन में बहुत सारी अजीब चीजें हैं जिनसे यह सभ्यता अनजान है. कभी-कभी गहरे जंगल प्रकृति के ऐसे नजारे दिखाते हैं जिनकी हममें से ज्यादातर लोग कल्पना भी नहीं कर सकते.

दक्षिण अफ़्रीका में मालामाला गेम रिज़र्व में (MalaMala Game Reserve in South Africa), हाल ही में 20 शेरों का झुंड रेत नदी के एक छोटे से झरने से पानी पीने के लिए इकट्ठा हुआ, जिससे काफी दिलचस्प और अद्भुत नज़ारा देखने को मिला.

तस्वीर-परफेक्ट पल को LatestSightings.com. के संस्थापक और सीईओ नदाव ओस्सेंड्राइवर द्वारा रिकॉर्ड और शेयर किया गया था.

देखें Video:

ओस्सेंड्राइवर ने कहा, "यहां प्रसिद्ध मालामाला गेम रिजर्व में सफारी पर यह हमारी आखिरी सुबह थी. जैसा कि भाग्य को मंजूर था, सुबह की शुरुआत धीमी रही. हम मायावी तेंदुए की तलाश कर रहे थे, लेकिन ऐसा करने में किस्मत अच्छी नहीं थी." 

"जैसे ही हम शिविर में वापस जाने लगे, कुछ अप्रत्याशित घटित हुआ! यह सब हाथियों के एक परिवार के रेत नदी में स्नान करने से शुरू हुआ. हालांकि यह सफारी पर एक आम दृश्य हो सकता है, हम हाथियों को खेलते हुए देखने के लिए रुक गए. आखिरकार, यह हमारी आखिरी ड्राइव थी; हमें इसका अधिकतम लाभ उठाना था."

"और फिर, जैसे कि यह स्क्रिप्ट में लिखा गया हो, पृष्ठभूमि में हलचल! सबसे पहले हाथियों के पीछे दो कान दिखाई दिए. हमें तुरंत पता चल गया कि यह एक शेर है. वह शेर पहाड़ी से नीचे आया और हमारे सामने ही पीने लगा."

"हमने रेत के किनारे पर वापस देखा, और अचानक एक और शेर बाहर आ गया, और एक और, और एक और! यह कंबुला लायन प्राइड था जिसे हमने देखा था. हम उम्मीद करने लगे कि वे सभी एक लाइन में पीने के लिए नीचे आएंगे, जैसे शेर दुर्लभ अवसरों पर ऐसा करते हैं. हमारी प्रार्थनाओं का जवाब मिल गया!"

हुमा कुरैशी ने अपने पिता और उनके काम के बारे में क्या बताया?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com