विज्ञापन

हरियाणवी बोली में छपा शादी का कार्ड, पढ़कर नहीं रुकेगी आपकी हंसी

यह शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींच रहा है, जो यकीनन काफी दिलचस्प है. देखा जा सकता है कि, कैसे एक हरियाणवी शख्स ने अपनी शादी का कार्ड बड़े ही अनोखे तरीके से छपवाया है, जिसे देखकर देसी लोगों को तो जैसे मजा ही आ गया.

हरियाणवी बोली में छपा शादी का कार्ड, पढ़कर नहीं रुकेगी आपकी हंसी

Viral Wedding Card: आज के समय में लोग अपनी शादी को स्पेशल और यादगार बनाने के लिए क्या कुछ नहीं करते. नये-नये एक्सपेरिमेंट के साथ-साथ लोग हर छोटी से छोटी बात का ख्याल रखते हैं. दूल्हा-दुल्हन की ड्रेस से लेकर डेकोरेशन तक हर चीज का खास ख्याल रखा जाता है. वहीं कुछ लोग अपनी शादी के कार्ड में क्रिएटिविटी दिखाते हैं, जिसके लिए लोग उन्हें हमेशा याद रखें. हालांकि, काफी बार लोगों की किएटिविटी दूसरों के लिए मजा बना जाती है. ऐसा ही कुछ इन दिनों वायरल हो रहा है. आमतौर पर शादी के कार्ड इंग्लिश या फिर हिन्दी में ही छपते हैं, कई राज्यों में प्रांतीय भाषा या बोलीओं में भी कार्ड छपते हैं. यूं तो क्षेत्रीय बोली में छपे कार्ड (Wedding card in regional language) कम ही देखने को मिलते हैं. यही वजह है कि एक हरियाणवी कार्ड सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींच रहा है, जो यकीनन काफी दिलचस्प है. देखा जा सकता है कि, कैसे एक हरियाणवी शख्स ने अपनी शादी का कार्ड बड़े ही अनोखे तरीके से छपवाया है, जिसे देखकर देसी लोगों को तो जैसे मजा ही आ गया.

हरियाणवी बोली में शादी का कार्ड

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अनोखा शादी का कार्ड तेजी से वायरल हो रहा है, जो हरियाणवी बोली में छपा है. इस कार्ड को पढ़ते ही लोगों की हंसी नहीं रुक रही है. शादी के इस कार्ड में ना केवल मजेदार भाषा का इस्तेमाल किया गया है, बल्कि इसे लेकर लोगों की प्रतिक्रियाएं भी काफी रोचक हैं. कार्ड में दूल्हा-दुल्हन के नाम के साथ-साथ उनके परिवार वालों के नाम भी हरियाणवी टोन में लिखे गए हैं. जैसे ही कोई इसे पढ़ता है, उसे हरियाणा की संस्कृति और बोलचाल का आनंद आ जाता है. कार्ड में शादी की तारीख, स्थान और अन्य विवरणों के साथ-साथ कुछ मजेदार टिप्पणियां भी जोड़ी गई हैं, जो इसे और भी खास बनाती हैं. उदाहरण के लिए, कार्ड में लिखा है, "आओ भई, बैंड-बाजा लेकर आइए और इस जोड़े की शादी का जमकर जश्न मनाइए" ऐसे वाक्य ना केवल हंसी लाते हैं, बल्कि हरियाणवी जीवनशैली की झलक भी दिखाते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

अनोखा शादी का कार्ड

सोशल मीडिया यूजर्स इस कार्ड को लेकर मजेदार टिप्पणियां कर रहे हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि यह शादी का कार्ड नहीं, बल्कि एक मजेदार कॉमेडी शो का स्क्रिप्ट है. वहीं, अन्य लोग इसे हरियाणा की संस्कृति का बेहतरीन उदाहरण मान रहे हैं. इस वायरल कार्ड ने हमें यह भी याद दिलाया है कि शादी जैसे अवसर पर भी हमें अपनी संस्कृति और परंपराओं का जश्न मनाना चाहिए. मजेदार भाषा और हरियाणवी टोन ने इस कार्ड को खास बना दिया है और इसने सोशल मीडिया पर एक नई हलचल पैदा कर दी है. इस वायरल कार्ड ने साबित कर दिया है कि, हंसी एक ऐसी भाषा है जो सभी को जोड़ती है, चाहे वे कहीं भी हों. अगर आपने अभी तक इसे नहीं पढ़ा है, तो ज़रूर पढ़ें, आपकी हंसी नहीं रुकेगी.

दूल्हा-दुल्हन को बनाया 'छौरा-छौरी'

कार्ड की इस तस्वीर में दूल्हा और दुल्हन के नाम के आगे छौरा और छौरी लिखा हुआ है. इस फोटो में दूल्हे का नाम सुनील है और दुल्हन का नाम आरती लिखा है. वहीं कार्ड के शुरुआत में आप पढ़ेंगे तो पाएंगे कि 'बड़े चाव ते न्यौंदा देरे, सब काम छोड के आणा होगा' और कार्ड के नीचे लिखा है, दूल्हा-दुल्हन का शुभ विवाह टेक दिया है. अर इस खुशी के मौके पे थारा सारे कुणबे का न्यौता सै अर म्हारा सारा कुणबा थारे आण की गाम हैबतपुर जिला जीन्द में कसृनी तै कसूती अर ऐडी ठा-ठा कै बाट देखेगा. इसके साथ ही शादी समारोह से जुड़े कार्यक्रमों की लिस्ट दी हुई है.

ये भी देखेंः- इस समुद्र में चाहकर भी डूब नहीं सकता इंसान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मुंबई में भारी बारिश के बीच सोसाइटी में घुसा अजीबोगरीब जीव, देख उड़े लोगों के उड़े होश
हरियाणवी बोली में छपा शादी का कार्ड, पढ़कर नहीं रुकेगी आपकी हंसी
विदेशी लड़के के देसी अंदाज ने सोशल मीडिया पर बटोरी तारीफ, साउथ इंडियन टच के साथ गाया कोलावेरी डी
Next Article
विदेशी लड़के के देसी अंदाज ने सोशल मीडिया पर बटोरी तारीफ, साउथ इंडियन टच के साथ गाया कोलावेरी डी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com