यह ख़बर 23 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

केट-विलियम की शादी के केक का टुकड़ा होगा नीलाम

खास बातें

  • ब्रिटेन के शाही जोड़े केट मिडिलटन और प्रिंस विलियम की शादी के केक के पहले टुकड़े की नीलामी से 1917 पाउंड की राशि मिलने के बाद अब इसके दूसरे टुकड़े को भी नीलाम किया जाएगा।
लंदन:

ब्रिटेन के शाही जोड़े केट मिडिलटन और प्रिंस विलियम की शादी के केक के पहले टुकड़े की नीलामी से 1917 पाउंड की राशि मिलने के बाद अब इसके दूसरे टुकड़े को भी नीलाम किया जाएगा।

किसी गुमनाम व्यक्ति ने फ्रूट केक के इस टुकड़े को पीएफसी ऑक्शन कंपनी को ऑनलाइन नीलामी के लिए भेजा है। यह टुकड़ा केक के 650 टुकड़ों में से एक है। बीते साल अप्रैल में बकिंघम पैलेस में शाही शादी के स्वागत समारोह में यह केक पेश किया गया था। 'डेली मेल' ने यह जानकारी दी है।

फियोना केर्न्‍स द्वारा डिजाइन किए गए केक को टिन के डिब्बे में रखा गया था और इस डिब्बे को पीटर विंडसेट तथा सेली मैनगुम ने डिजाइन किया।

इसी नीलामी में तीन अन्य शाही केक के तीन टुकड़ों की भी नीलामी की जाएगी। इनमें एक टुकड़ा 1981 में प्रिंस चार्ल्स और लेडी डायना स्पेंसर की शादी के केक से लिया गया है, जबकि दूसरा टुकड़ा प्रिंस एंड्रयू तथा साराह फर्ग्युसन की 1986 में हुई शादी के केक में से है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीसरा टुकड़ा 14 नवंबर, 1973 में हुई राजकुमारी ऐनी तथा कैप्टन मार्क फिलिप की शादी के केक का है। बताया जाता है कि तीनों शादियों के शाही केक के टुकड़ों को बेहतरीन तरीके से सहेज कर रखा गया है।