VIDEO: समुद्र की गहराई में मिला रहस्यमयी अद्भुत जीव, अब तक नहीं देखा होगा ऐसा Transparent Creature

Weird Facts About Ocean: हाल ही में गहरे समुद्र में एक नया और अनोखा जीव देखने को मिला है, जिसे देखकर लोगों को हैरानी हो रही है. वीडियो में दिख रहा यह जीव पूरी तरह से ट्रांसपैरेंट यानी कि शरीर के आर-पार देखा जा सकता है, जिसे अब तक 12.3M बार देखा जा चुका है.

VIDEO: समुद्र की गहराई में मिला रहस्यमयी अद्भुत जीव, अब तक नहीं देखा होगा ऐसा Transparent Creature

Weird Creature In Ocean: समुद्र में जितनी गहराई में जाएंगे, उतने ही अजीब जीव पाएंगे. ये जीव समुद्र तल पर रहते हैं, कभी समुद्र की सतह पर भी नहीं आते, इसीलिए अभी तक ये वैज्ञानिकों की नजर में नहीं आए थे, लेकिन हाल ही में गहरे समुद्र में एक नया और अनोखा जीव देखने को मिला है, जिसे देखकर लोगों को हैरानी हो रही है. यूं तो समुद्र उन अजूबों में से एक है, जिसके बारे में जितना जानेंगे, उतना ही कम लगेगा. हाल ही में गहरे समुद्र में एक ऐसा जीव देखने को मिला है, जो पूरी तरह से ट्रांसपैरेंट यानी कि शरीर के आर-पार देखा जा सकता है. 

यहां देखें वीडियो

वीडियो में दिखाई दे रहे इस जीव को देखकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे. बताया जा रहा है कि, यह एक झींगा मछली की प्रजाति हो सकती है, जो कि पूरी तरह से ट्रांसपैरेंट यानी कि शरीर के आर-पार दिखाई देती है. वीडियो में दिखाई दे रहे इस जीव को इसके नारंगी रंग के अंडों के साथ देखा जा सकता है. बताया जा रहा है कि, इस वीडियो को पहली बार 2017 में समुद्र के रिसर्चर अलेजांद्रो डेमियन सेरानो ने शूट किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को @Rainmaker1973 नाम के हैंडल से शेयर किया है, जिसे अब तक 12.3M बार देखा जा चुका है, जबकि 26 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'सिस्टिसोमा एक क्रस्टेशियन है...जो समुद्र में 600-1000 मीटर गहरे के बीच रहता है. इसका शरीर पूरी तरह से पारदर्शी है: केवल इसकी आंखें दिखाई दे रही हैं. इसके भीतरी हिस्से में नारंगी रंग के अंडे भी देखे जा सकते हैं.' वीडियो को देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.