SA vs Pak: कॉक ने चालाकी से किया फखर ज़मां को Run-out, पाक फैन बोले - Cheater Kock - देखें Video

SA Vs Pak 2nd ODI: क्विंटन डि कॉक (Quinton de Kock) ने चालाकी से डबर सेंचुरी के करीब पहुंचे फखर जमां (Fakhar Zaman) को रन आउट किया. पाक फैन्स कॉक (Quinton de Kock) को चीटर कहने लगे. वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हो रहा है.

SA vs Pak: कॉक ने चालाकी से किया फखर ज़मां को Run-out, पाक फैन बोले - Cheater Kock - देखें Video

कॉक ने चालाकी से किया फखर ज़मां को Run-out, पाक फैन बोले - Cheater Kock - देखें Video

SA Vs Pak 2nd ODI: साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान (South Africa Vs Pakistan) के बीच दूसरा वनडे मुकाबला खेला गया. सलामी बल्लेबाज फखर जमां (Fakhar Zaman) की 155 गेंद में 193 रन की पारी के बाद भी पाकिस्तान को दूसरे एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 17 रन से हार का सामना करना पड़ा. मैच का टर्निंग प्वाइंट तब आया, जब विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक (Quinton de Kock) ने चालाकी से डबर सेंचुरी के करीब पहुंचे फखर जमां (Fakhar Zaman) को रन आउट किया, उसके बाद पाकिस्तान की सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया. उन्होंने जिस तरह चालाकी से फखर को आउट किया, वो पाकिस्तानी फैन्स को रास नहीं आई और कॉक (Quinton de Kock) को चीटर कहने लगे. इस आउट का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

342 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान 49 ओवर में 8 विकेट खोकर 311 रन बना चुकी थी. उनको 6 गेंद पर 31 रन चाहिए थे. क्रीज पर फखर जमां 192 रन पर खेल रहे थे. आखिरी ओवर लुंगी एंगीडी करने आए. पहली गेंद पर फखर जमां ने छक्के के लिए शॉट खेला. लेकिन गेंद बाउंड्री पर ही रुक गई. एक रन लेने के बाद फखर ने दूसरा रन लिया. फील्डर ने कीपर एंड पर थ्रो फेंका. इस बात से अंजान फखर दौड़ रहे थे. तभी क्विंटन डि कॉक ने इशारा किया और इशारा किया, जिससे लगा कि गेंद बॉलिंग एंड पर फेंकी गई है. जिससे फखर पीछे देखने लगे. बॉल सीधे आकर कीपर एंड पर विकेट पर लग गई. 

देखें Video:

फखर जमां अपनी डबल सेंचुरी पूरी नहीं कर पाए, तो पाकिस्तान फैन्स गुस्सा गए. उन्होंने क्विंटन डि कॉक को चीटर घोषित कर दिया. ट्विटर पर #CheaterKock टॉप ट्रेंड करने लगा. पाक फैन्स ने ऐसे रिएक्शन्स दिए....


दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 341 रन बनाने के बाद जमां की शानदार पारी के बाद भी पाकिस्तान को नौ विकेट पर 324 रन पर रोक दिया. जीत के लिए 342 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के लिए जमां अपना दूसरा दोहरा शतक बनाने से चूक गये लेकिन उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए एकदिवसीय में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया. इससे पहले यह रिकार्ड ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन के नाम था जिन्होंने 2011 में बांग्लादेश के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 185 रन की पारी खेली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मैन ऑफ द मैच जमां के अलावा पाकिस्तान का कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा। उन्होंने 155 गेंद की पारी के दौरान दूसरे विकेट के लिए कप्तान बाबर आजम (31) के साथ 63 और आठवें विकेट के लिए शाहीन शाह अफरीदी (05) के साथ 68 रन की साझेदारी की. आखिरी ओवर में ऐडन मार्कराम के सीधे थ्रो पर रन आउट होने से पहले उन्होंने 18 चौके और 10 छक्के जड़े.