घर में लगी आग, अंदर फंसे थे दो बच्चे, बचाने के लिए लोग चढ़ गए पाइप पर और फिर... देखें Viral Video

कई लोगों ने तीसरी मंजिल पर लगी आग में फंसे दो बच्चों को बचाने के लिए मानव श्रृंखला बनाने के लिए एक इमारत के बाहर नाली के पाइप पर चढ़ने (Russians Climb Pipe To Save Children From Fire) का असाधारण साहस दिखाया. वीडियो वायरल (Viral Video) हो गया है.

घर में लगी आग, अंदर फंसे थे दो बच्चे, बचाने के लिए लोग चढ़ गए पाइप पर और फिर... देखें Viral Video

जलते घर में फंस गए थे बच्चे, बचाने के लिए पाइप पर चढ़े लोग और फिर... देखें Video

कई लोगों ने तीसरी मंजिल पर लगी आग में फंसे दो बच्चों को बचाने के लिए मानव श्रृंखला बनाने के लिए एक इमारत के बाहर नाली के पाइप पर चढ़ने (Russians Climb Pipe To Save Children From Fire) का असाधारण साहस दिखाया. रूस (Russia) के कोस्त्रोमा (Kostroma) से नाटकीय बचाव प्रयास का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो गया है. दृश्यों में एक आदमी एक हाथ से पाइप पकड़े हुए हैं और दूसरे हाथ से बच्चे को खींच रहा है. बच्चे खिड़की से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं. आग के कारण घर में से काफी धुआं निकल रहा है.

सड़क की दूसरी तरफ खड़े लोगों ने वीडियो रिकॉर्ड किया, जो काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में दिखाया गया है कि आदमी जमीन से लगभग 30 मीटर ऊपर एक हाथ से बच्चे को पकड़ने की कोशिश कर रहा है और दूसरे से नाली के पाइप को पकड़ रहा है. एक बार जब वह बच्चे को पकड़ लेता है, तो वह उसे उसी तरह पाइप से चिपके हुए अपने नीचे वाले व्यक्ति के पास भेजता है. दूसरा व्यक्ति फिर बच्चे को तीसरे को देता है और फिर बच्चे को जमीन पर खड़ी एक महिला को सौंप दिया जाता है.

देखें Video:

स्थानीय निवासियों ने इसी तरह तीसरी मंजिल के आवास से दूसरे बच्चे को बचाया. वीडियो के विवरण में कहा गया है कि यह घटना पश्चिमी रूसी शहर कोस्त्रोमा में हुई, जिसमें एक प्रसिद्ध अग्निशमन संग्रहालय है.


बाद में दमकल पहुंचे और आग पर काबू पाया. बच्चों को बचाने वाले पुरुषों को उनके वीरतापूर्ण प्रयासों के लिए बहादुरी पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है. वीडियो को 6,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और पुरुषों की प्रशंसा करते हुए कई टिप्पणियां हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


डेक्सटर 12X ने टिप्पणियों में सोचा कि नाली का पाइप "इतना मजबूत" कैसे था, यह कहते हुए कि यह "आसानी से टूट जाता और तीनों को मार सकता है."