ट्रेन में चढ़ते वक्त फिसली महिला तो RPF जवान ने बचाई जान, लोग बोले- ‘इसे कहते हैं असली हीरो’

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक पुलिसकर्मी की बहादुरी को देखा जा सकता है. इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूज़र्स काफी ख़ुश नज़र आ रहे हैं.

ट्रेन में चढ़ते वक्त फिसली महिला तो RPF जवान ने बचाई जान, लोग बोले- ‘इसे कहते हैं असली हीरो’

सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो तेज़ी (Viral Videos) से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक महिला को चलती ट्रेन पर चढ़ते देखा जा सकता है. जैसे-जैसे महिला ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश कर रही था वैसे ही ट्रेन की रफ्तार भी तेज हो रही थी, इसी दौरान महिला नीचे गिर जाती है. हालंकि गनीमत ये रही कि प्लेटफॉर्म पर गिरने के बावजूद भी  महिला किसी भी दुर्घटना का शिकार नहीं हुई. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पुलिसकर्मी (RPF) ने वक्त रहते महिला को बचा लिया. 

वायरल वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूज़र्स (Social Media Users) काफी ख़ुश नज़र आ रहे हैं. वीडियो में दिखने वाली महिला की उम्र तकरीबन 71 साल की है. जो करीब डेढ़ बजे ठाणे के कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लैटफॉर्म नंबर चार पर चढ़ने की कोशिश में नीचे गिर गई. उस वक्त ड्यूटी पर तैनात जवान उपदेश यादव ने दूर से ही देख लिया था कि महिला प्लैटफॉर्म पर गिर गई है. जिसके बाद जवान भागकर प्लेटफॉर्म पर पहुंचा और महिला को फुर्ती से उठाया.

यहां देखिए वीडियो-

इस हादसे का शिकार होते होते बची महिला ने अपना नाम सरुबाई महादेव कासुर्डे बताया है. उन्होंने कहा कि उस वक्त जब वो ट्रेन (Train) पर चढ़ने रही थी. तब पसीने के कारण उसका हाथ फिसल गया और वह प्लेटफार्म (Platform) पर ही गिर पड़ीं. वहीं महिला ने उस वक्त उसकी जान बचाने वाले RPF के जवान को धन्यवाद कहते हुए आभार व्यक्त किया. 


ये भी पढ़ें: मुंबई पुलिस ने रणवीर सिंह के अंदाज में समझाई मास्क की अहमियत, सोशल मीडिया पर वायरल हुई पोस्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ट्वविटर पर ये वीडियो @drmmumbaicr हैंडल से शेयर किया गया है. जैसे ही सोशल मीडिया पर ये वीडियो पहुंचा वैसे ही लोगों ने तेजी के साथ अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करानी शुरू कर दी. यह वीडियो सोशल मीडिया पर डाले जाने के साथ ही वायरल होने लगा और लोगों ने जवानों की जमकर तारीफ की. कई यूजर ने तो महिला की जान बचाने वाले जवान को हीरों तक कह डाला.