विज्ञापन
Story ProgressBack

रेस्टोरेंट में आटा गूंथते दिखा रोबोट, देखते ही हिल गया इंटरनेट

कम्युनिटी किचन के बाद अब घरेलू रसोई को भी संभालने के लिए एआई से लैस रोबोट आगे आ चुके हैं. इन दिनों वायरल हो रहे ऐसे ही एक वीडियो को देखने के बाद यूजर्स ने इसे कूकिंग का इनोवेशन करार दिया है.

Read Time: 3 mins
रेस्टोरेंट में आटा गूंथते दिखा रोबोट, देखते ही हिल गया इंटरनेट
आटा गूंथ रहे रोबोट का वीडियो वायरल

साइंस और टेक्नोलॉजी के लगातार हो रहे विकास से रोजमर्रा के काम भी धीरे-धीरे ज्यादा आसान होते जा रहे हैं. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और रोबोट का दखल अब लोगों के किचन तक पहुंच सकता है. बड़े पैमाने की कूकिंग की जरूरत को तो मशीन के जरिए पहले से ही पूरा किया जा रहा है. कम्युनिटी किचन के बाद अब घरेलू रसोई को भी संभालने के लिए एआई से लैस रोबोट आगे आ चुके हैं. इन दिनों वायरल हो रहे ऐसे ही एक वीडियो को देखकर यूजर्स ने इसे कूकिंग का इनोवेशन करार दिया है.

पूरे प्रोसेस के हर स्टेप को ध्यान से पूरा करने का दावा

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एशियन टेक्नोलॉजी नाम के अकाउंट से आटा गूंथ रहे एआई से लैस रोबोट शेफ का एक वीडियो पोस्ट किया गया है. वीडियो के साथ डिटेल में लिखा गया है कि, 'रोटी बनाने के लिए तैयार एक रोबोट शेफ वाले हमारे ताजा वीडियो के साथ कुकिंग के भविष्य में कदम रखें! सटीकता और कुशलता का गवाह बनें, क्योंकि हमारा रोबोट शेफ घर की बनी रोटी के स्वाद को बढ़ाने के लिए एकदम सही सामान को चुनता है. ऑटोमेटिक होने के बावजूद पूरे प्रोसेस के हर स्टेप को ध्यान से पूरा किया जा रहा है.'

यहां देखें वीडियो

लाखों लोगों ने वीडियो को देखा और पसंद किया

महज कुछ ही सेकेंड के इस वायरल वीडियो क्लिप में एक रोबोट आटा गूंथता हुआ दिख रहा है. उसके आसपास कुछ लोग भी आते-जाते दिख रहे हैं. एक ट्रेंड शेफ की तरह रोबोट अच्छे से आटे को उलट-पलट कर गूंथ रहा है. पोस्ट किए जाने के बाद से इस वीडियो को अब तक 14 लाख से भी ज्यादा लोग पसंद कर चुके हैं. वहीं, लगभग नौ लाख 60 हजार लोगों ने इसे शेयर भी किया है और 23 हजार से भी ज्यादा यूजर्स ने इस पर कमेंट कर अपनी राय दी है.

यूजर्स में छिड़ी बहस

कमेंट में कई सारे यूजर्स ने जहां इस वीडियो को साइंस, टेक्नोलॉजी, एआई और इनोवेशन से जोड़कर तारीफ की है. वहीं, कई यूजर्स ने इसे फेक और एडिटेड बताते हुए गुस्सा भी जाहिर किया है. एक यूजर ने कमेंट में लिखा कि, 'रोबोट के बनाए ब्रेड में एक जरूरी बात मिसिंग है और वह है प्रेम.' वहीं दूसरे यूजर ने पूछा कि, 'खाना बनाने से पहले उस रोबोट ने मेटल वाला हाथ धोया है या नहीं?' तीसरे यूजर ने शक जताते हुए कहा कि, 'क्या बाकी लोगों ने भी इस एडिटेड वीडियो में रोबोट की जगह इंसान के हाथ को नोटिस किया है?' कुछ यूजर्स ने पूछा कि, 'आखिर अब इंसानों के करने के लिए कौन सा काम बचा है?'

ये भी पढ़ें: Anasuya Sengupta: Uncertain Regard category में Best Actress का Award जीतने वाली भारत की पहली कलाकार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जरूरत हो तो मुझसे संपर्क करें... चोर ले गया लैपटॉप और घड़ी, लेकिन दे दी लाखों की सलाह, मालिक के नाम लिख छोड़ा नोट
रेस्टोरेंट में आटा गूंथते दिखा रोबोट, देखते ही हिल गया इंटरनेट
अब इंसानों के ही नहीं शेर के दिल का हाल भी बताएगी Apple Watch, पशु चिकित्सकों ने कर दिखाया कमाल, Video में किया खुलासा
Next Article
अब इंसानों के ही नहीं शेर के दिल का हाल भी बताएगी Apple Watch, पशु चिकित्सकों ने कर दिखाया कमाल, Video में किया खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;