प्रदूषण की मार के बीच दिल्ली में राहत की बारिश, खिले लोगों के चेहरे, लोग बोले- अब जाकर ली है खुलकर सांस

बारिश का सिलसिला सुबह भी जारी है. मौसम में आए इस परिवर्तन के कारण राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को वायु प्रदूषण (Air Pollution) से काफी राहत मिली है.

दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR) के कई हिस्सों में गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात अचानक से मौसम बदल गया और कई इलाकों में हल्‍की बारिश शुरू हो गई. बारिश का सिलसिला सुबह भी जारी है. मौसम में आए इस परिवर्तन के कारण राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को वायु प्रदूषण (Air Pollution) से काफी राहत मिली है. कर्तव्य पथ और दिल्ली-नोएडा बॉर्डर से आए दृश्‍यों में इन इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होती नजर आ रही है. इसके चलते आम लोगों ने राहत की सांस ली है. 

राष्ट्रीय राजधानी में यह बारिश ऐसे वक्‍त पर हुई है, जब शहर में प्रदूषण की स्थिति को कम करने के लिए दिल्‍ली सरकार 'कृत्रिम बारिश' के विचार को लागू करने का प्रयास कर रही है. अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को दिल्ली सरकार ने शहर में वायु प्रदूषण से निपटने के लिए 'कृत्रिम बारिश' कराने का फैसला किया है. 

वहीं, दिल्लीवासी भी इस बारिश से बेहद खुश नज़र आ रहे हैं. सबको इस बारिश ने राहत दी है. लोगों का कहना है कि प्रदूषण की वजह से लोग काफी दिनों से ठीक से सांस तक नहीं ले पा रहे थे. लेकिन इस बारिश ने प्रदूषण से राहत दिलाई है और अब लोग खुलकर ताज़ा हवा में सांस ले सकते हैं. सोशल मीडिया पर लोग अपने रिएक्शन दे रहे हैं और अपने-अपने इलाके से वीडियो और तस्वीरें शेयर कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शहर में फिलहाल वायु की गुणवत्ता 'गंभीर प्लस' श्रेणी में गिरने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (Graded Response Action Plan ) के चौथे चरण को लागू किया गया है.