विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 26, 2023

VIDEO: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते बुजुर्ग का फिसला पैर, महिला RPF कांस्टेबल ने इस तरह बचाई जान

Viral Video: वीडियो में एक बुजुर्ग शख्स को चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते देखा जा रहा है, लेकिन अगले ही पल उसकी लापरवाही के कारण जो होता है, उसे देखकर आपकी भी रूह कांप जाएगी. वो तो गनीमत रही की एक महिला आरपीएफ कांस्टेबल की नजर उन पर पड़ गई और वक्त रहते उन्हें बचा लिया गया.

Read Time: 4 mins
VIDEO: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते बुजुर्ग का फिसला पैर, महिला RPF कांस्टेबल ने इस तरह बचाई जान
महिला RPF कांस्टेबल ने बुजुर्ग की बचाई जान

Railway Cop Saves Elderly Man Life: अक्सर लोग हड़बड़ी और जल्दबाजी में चलती ट्रेन में चढ़ने या उतरने की कोशिश करते नजर आते हैं, जो कि काफी जानलेवा साबित हो सकता है. बावजूद इसके लोग ऐसी गलती बार-बार दोहराते नजर आते हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियोज सामने आते रहते हैं, जिनमें कभी लोग जल्दबाजी के चक्कर में रेलवे ट्रैक पार करने की कोशिश करते नजर आते हैं, तो कभी चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते, यह जल्दबादी कई बार लोगों की जान पर भी बन आती है. इस बारे में रेलवे द्वारा बार-बार दी जाने वाली चेतावनी भी लोग भूल जाते हैं. वहीं कई बार इस लापरवाही के कारण लोगों को जान देकर चुकानी पड़ती है. 

हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें एक बुजुर्ग शख्स को चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते देखा जा रहा है, लेकिन अगले ही पल उसकी लापरवाही के कारण जो होता है, उसे देखकर आपकी भी रूह कांप जाएगी. वो तो गनीमत रही की वक्त रहते एक महिला आरपीएफ कांस्टेबल की नजर उन पर पड़ गई और वक्त रहते बड़ा हादसा होने से टल गया.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक बुजुर्ग शख्स चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा होता है कि, अचानक उसका बैलेंस बिगड़ जाता है और वह फिसलकर गिर जाता है. इस दौरान बुजुर्ग का आधा शरीर ट्रेन में और आधा शरीर प्‍लेटफार्म के बीच होता है, तभी वहां से गुजर रही रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) एक महिला कांस्टेबल की नजर उस पर पड़ जाती है और वह बिना वक्त गवाए झट से बुजुर्ग का हाथ पकड़कर उसे खींच लेती है. इस दौरान और भी आरपीएफ जवान मदद के लिए दौड़ पड़ते हैं. गनीमत रही कि बुजुर्ग  की जान बच गई. वीडियो में बुजुर्ग शख्स की जान बचाती इन महिला आरपीएफ कांस्टेबल का नाम पल्लभी बिस्वास बताया जा रहा है. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (social media platform) ट्विटर इस यह वीडियो @RPF_INDIA नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. महज 19 सेकंड के इस वीडियो को अब तक एक हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि सैंकड़ों लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो को देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं  दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'मैं मैडम जी की हिम्मत की दाद देना चाहता हूं, जिन्होंने समय न गवाते उस व्यक्ति की जान बचाई.' दूसरे यूजर ने लिखा, ग्रेड वर्क.'
 

ऐश्वर्या राय बच्चन ने सीट से उठकर मणिरत्नम के छू लिए पैर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कैब बुक करते ही आया मैसेज, लिखा था कुछ ऐसा, पढ़ते ही शख्स के उड़े होश, डर के मारे तुरंत कैसिंल कर दी राइड
VIDEO: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते बुजुर्ग का फिसला पैर, महिला RPF कांस्टेबल ने इस तरह बचाई जान
नास्त्रेदमस के बाद अब न्यू नास्त्रेदमस ने जताई वर्ल्ड वार 3 की आशंका, बताया किस किस तारीख पर छिड़ सकता है युद्ध  
Next Article
नास्त्रेदमस के बाद अब न्यू नास्त्रेदमस ने जताई वर्ल्ड वार 3 की आशंका, बताया किस किस तारीख पर छिड़ सकता है युद्ध  
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com