Positive Story: कोरोनाकाल में युवाओं को डिप्रेशन से दूर रख रहे हैं मोटिवेशनल गुरु वैभव पांडे

हम सभी ने देखा कि कोरोना संक्रमण ने हमारी ज़िंदगी को कैसे प्रभावित किया. इसके कारण करोड़ों ज़िंदगियां परेशान रहीं. लोग हताश और निराश भी होने लगे. ख़ासकर युवा वर्ग में काफी तनाव देखने को मिला.

Positive Story: कोरोनाकाल में युवाओं को डिप्रेशन से दूर रख रहे हैं मोटिवेशनल गुरु वैभव पांडे

“चारों दिशाओं में घनघोर अंधेरा है,लगता है सुबह होने वाली है” लिखने वाले ने क्या लिखा है. अगर इंसान चाहे तो वो कभी भी दुखी नहीं रह सकता है. हम सभी ने देखा कि कोरोना संक्रमण (Corona pandemics) ने हमारी ज़िंदगी को कैसे प्रभावित किया. इसके कारण करोड़ों ज़िंदगियां परेशान रहीं. लोग हताश और निराश भी होने लगे. ख़ासकर युवा वर्ग में काफी तनाव देखने को मिला. नौकरी (Jobs) की तैयारी करने वाले युवा हों या फिर स्टार्ट अप (Startups) वाले युवा, सभी लोग कोरोना काल में परेशान रहे. ऐसे में वैभव पांडे ने बहुत ही तत्परता और लगन से युवाओं को साथ दिया. उनकी तकलीफों को समझा, उनसे बात की और आगे बढ़ने का हौसला दिया. आज देश में बहुत ही कम ऐसे लोग मौजूद हैं, जो डिप्रेशन और मानसिक अवसाद पर बात करते हों. वैभव पांडे उन चंद लोगों में से हैं, जो देश को एक नई दिशा में लेकर जा रहे हैं.

वीडियो देखें

वैभव पांडे सोशल मीडिया पर और न्यूज़ चैनल्स के ज़रिए युवाओं को प्रेरणा देते हैं. वैभव Twin Win कंपनी के संस्थापक हैं. इसके ज़रिए वो देश के लोगों को प्रेरणा देते हैं. चाहे वो युवा उद्यमी हों, पेशेवर लोग हो, छात्र हों या छोटे-छोटे बच्चे हों, वैभव सभी के लिए तत्पर रहते हैं. वैभव की कोशिश रहती है कि लोगों के लिए प्रेरणा बन सकें, उन्हें सही रास्ते पर ले जा सके. इनके प्रयास के कारण 2019 में इनकी कंपनी को सम्मानित भी किया गया है.

कोरोनाकाल में लोगों के मित्र बनकर उनके दर्द को समझा और जीने की राह दी. एनडीटीवी से बात करते हुए वैभव पांडे ने बताया कि हम लोग बेहद साधारण परिवार से आते हैं, मगर हमारे सपने बहुत ऊंचे हैं. ज़िंदगी में आगे बढ़ना हो तो हमें सबको साथ में लेकर चलना चाहिए, सबका ख़्याल रखना चाहिए. कोरोनाकाल में मैंने देखा कि लोग बहुत परेशान थे. विशेषकर युवावर्ग. ऐसे में मैंने तय किया कि उनसे बात करके उन्हें पॉजीटिव बनाऊं ताकि वो अपनी ज़िंदगी में सकारात्मकता ला सकें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैभव पांडे जैसे बहुत कम लोग होते हैं, जो समाज और देश के बारे में सोचते रहते हैं. आज छोटे बच्चे से लेकर वृद्ध तक, सभी का ध्यान रखते हैं वैभव. वैभव मोटिवेशनल स्पीकर होने के साथ-साथ एक बेहतरीन इंसान हैं. हमेशा लोगों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं. जहां ज़रूरत होती है, लोगों के लिए खड़े हो जाते हैं. आज देश के कई युवा इनके मार्गदर्शन में अपनी ज़िंदगी को बेहतरीन बना रहे हैं.