चूहे ने पकड़वाया 10 तोला सोना, छोटे से जानवर की मदद से पुलिस को ऐसे मिली बड़ी कामयाबी

जिस थैली को एक गरीब महिला ने सुखा वड़ा पाव समझ कचरे के ढेर में फेंक दिया था उसमे 10 तोला सोना (Gold) था.

चूहे ने पकड़वाया 10 तोला सोना, छोटे से जानवर की मदद से पुलिस को ऐसे मिली बड़ी कामयाबी

चूहे ने पकड़वाया 10 तोला सोना

जिस थैली को एक गरीब महिला ने सुखा वड़ा पाव समझ कचरे के ढेर में फेंक दिया था उसमे 10 तोला सोना (Gold) था. सोने की तलाश में जब पुलिस वहां पहुंची और कचरे के ढेर में बहुत खोजा लेकिन सोने वाली थैली नहीं मिली. लेकिन जब वहां लगे सीसीटीवी को देखा तो एक थैली हिलती हुई दिखी और फिर चूहा (Rat) उसे नाले में ले जाते दिखा. जिसके बाद उस नाले में घुसकर पुलिस ने सोना बरामद कर लिया.

दरअसल, पाव खाने के लिए चूहा थैली को नाले में अपने बिल में ले गया था. हैरान कर देने वाला ये वाकया मुंबई (Mumbai) मालाड पूर्व दिंडोशी की है. दिंडोशी पुलिस ने 10 तोला सोना खोने की शिकायत मिलने के कुछ घंटे बाद ही उसे चूहे की बिल से खोज निकाला. बरामद सोने की कीमत 5 लाख रूपये बताई जा रही है.

इस कहानी में सोना गायब होने की कहानी भी दिलचस्प है. 13 जून को एक घर में नौकरानी का काम करने वाली सुंदरी प्लानिबेल अपनी गाढ़ी कमाई से बनाया सोना गिरवी रखने बैंक जा रही थी. रास्ते में उसे 2 बच्चे भूखे दिखे तो उसने अपने पास रखी वडापाव की थैली उन्हें दे दिया और बस पकड़कर बैंक चली गई.

कुछ देर बाद उसे याद आया कि उसने सोना जिस पर्स में रखा था वो भी उस थैली में ही था. वो भाग कर वापस उस जगह पहुंची लेकिन बच्चे और उनकी मां वहां से जा चुके थे. मौके पर लगे सीसीटीवी के जरिए पुलिस उस गरीब परिवार तक पहुंची. बच्चों की मां ने बताया कि उन्हें पाव नहीं खाना था इसलिए थैली कचरे में फेंक दिया.

दिंडोशी पुलिस के सब इंस्पेक्टर चन्द्रकान्त घार्गे ने बताया, कि पुलिस स्टेशन के सीनियर पीआई जीवन खरात के मार्गदर्शन में एक टीम ने कचरे के ढेर में थैली की तलाश शुरू की लेकिन वह वहां नहीं मिली फिर पुलिस ने उस कचरे के ढेर के पास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो पता चला कि जिस कचरे की थैली की तलाश पुलिस कर रही है वह एक चूहे के कब्जे में है.

दरसअल, एक चूहा उस थैली में घुसकर उसमें रखे वडापाव को खा रहा था और इधर उधर घूम रहा था फिर उस थैली को लेकर नाले में घुस गया. पुलिस ने नाले में बनी चूहे की बिल से थैली बरामद की तो उसने सोने गहने वैसे ही रखे हुए थे.

खुद की गलती से अपना खोया सोना वापस पाकर सुंदरी बहुत खुश है और दिंडोशी पुलिस को धन्यवाद कहा है. उसका कहना है कि अगर उसे सोना वापस नहीं मिलता तो वो खुदकुशी कर लेती.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Watch: तेज रफ्तार पानी के टैंकर ने लोगों को मारी टक्‍कर, वायरल हुआ वीडियो