बर्क की चादर पर खिसकते हुए चल रहा था पोलर बियर, वजह जान आपको भी मिलेगा ‘जीवन का सबक’

Polar Bear Slides On Ice Sheet: इस वीडियो को जो अलग बनाता है वह यह है कि ध्रुवीय भालू (Polar Bear) चारों तरफ चलने के बजाय लेट जाता है और बर्फ की चादर पर खिसकाता हुए आगे बढ़ता है.

बर्क की चादर पर खिसकते हुए चल रहा था पोलर बियर, वजह जान आपको भी मिलेगा ‘जीवन का सबक’

बर्क की चादर पर खिसकते हुए चल रहा था पोलर बियर

Polar Bear Slides On Ice Sheet: बर्फ की परत को पार करते हुए ध्रुवीय भालू का वीडियो इंटरनेट पर लोगों को जीवन का सबक दे रहा है. इस वीडियो को जो अलग बनाता है वह यह है कि ध्रुवीय भालू (Polar Bear) चारों तरफ चलने के बजाय लेट जाता है और बर्फ की चादर पर खिसकाता हुए आगे बढ़ता है, और अपने शरीर के आगे अंगों को खिसकने के लिए उपयोग करता है.

"बर्फ की चादर को बिना तोड़े कैसे नेविगेट किया जाए - जीवन के लिए ठीक वैसा ही. एक ध्रुवीय भालू से जीवन का सबक. भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी सुप्रिया साहू (IFS Supriya Sahu) द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो का कैप्शन पढ़ें.

देखें Video:

वीडियो पर लोग अपने रिएक्शन दे रहे हैं. कई लोगों ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे ध्रुवीय भालू ने चलने के बजाय फिसलने से बर्फ की चादर को नहीं तोड़ना ज्यादा बेहतर समझा.

एक यूजर ने समझाया, “पुरा साइंटिफिक फंडा लगाया है पोलर बियर ने. खड़े होने पर, भालू का वजन एक छोटे से क्षेत्र में केंद्रित होता है, लेकिन सपाट लेटते समय, वजन भालू के शरीर की सतह क्षेत्र के बराबर क्षेत्र पर वितरित किया जाता है.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पॉटलाइट : 'क्रिमिनल जस्टिस' की सफलता की कहानी, सुनिए कलाकारों की जुबानी