यह ख़बर 08 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पीएम मोदी ने सफाई अभियान से जुड़ने के लिए अनिल अंबानी की सराहना की

अनिल अंबानी मुंबई के चर्चगेट रेलवे स्टेशन के पास सफाई करते हुए

नई दिल्ली / मुंबई:

पिछले सप्ताह 'स्वच्छ भारत' अभियान की शुरुआत करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई के चर्चगेट रेलवे स्टेशन के आसपास सफाई करने में उद्योगपति अनिल अंबानी की भूमिका की तारीफ की। अंबानी उन नौ हस्तियों में शामिल हैं, जिन्हें मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान के लिए नामित किया था।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, श्री अंबानी की ओर से अद्भुत प्रयास, जिन्होंने मुंबई में चर्चगेट स्टेशन के आसपास अपने दोस्तों के साथ मिलकर सफाई की। अनिल अंबानी ने झाडू लेकर इस स्टेशन के आसपास सफाई अभियान चलाया। साथ ही उन्होंने इस पहल में शामिल होने के लिए बॉक्सर मेरी कॉम, सुपर स्टार अमिताभ बच्चन और टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को भी आमंत्रित किया।

स्वच्छ भारत अभियान शुरू करते समय मोदी ने अंबानी, सचिन तेंदुलकर, सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा सहित नौ लोगों को इसमें शामिल होने के लिए नामित किया था। इस अभियान को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने इन नौ में से प्रत्येक से नौ-नौ अन्य लोगों को नामित करने को कहा था।

उन्होंने इसी तरह इस मुहिम में शामिल होने वाले हर व्यक्ति से नौ अन्य को नामित करके देश भर में इसका जाल बिछाने की परिकल्पना पेश की है। मोदी के ट्वीट के अनुसार अंबानी ने शोभा डे, शेखर गुप्ता, प्रसून जोशी और ऋतिक रोशन को भी नामित किया है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com