Longest Nose: दुनिया में सबसे लंबी नाक वाले इंसान की लंदन में बनी प्रत‍िमा, 300 साल से बरकरार है ये रिकॉर्ड

Man With Longest Nose: क्‍या आपको पता है कि दुनिया में सबसे लंबी नाक किसकी है? दरअसल, दुनिया की सबसे लंबी नाक का ये रिकॉर्ड पिछले 300 सालों से कोई नहीं तोड़ सका है. दरअसल, इस शख्‍स का नाम है थॉमस वाडहाउस, जिन्हें थॉमस वेडर्स के नाम से भी जाना जाता है.

Longest Nose: दुनिया में सबसे लंबी नाक वाले इंसान की लंदन में बनी प्रत‍िमा, 300 साल से बरकरार है ये रिकॉर्ड

क्‍या आपको पता है कि दुनिया में सबसे लंबी नाक किसकी है?

Worlds Longest Nose Man: यूं तो आपने आज तक कई ऐसे अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में पढ़ा या सुना होगा, जिन पर कई बार यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. हाल ही में एक बार फिर ऐसे ही कमाल के रिकॉर्ड ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रखा है, जिसके बारे में जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. दरअसल, ये रिकॉर्ड है दुनिया की सबसे लंबी नाक का, जिसे पिछले 300 सालों से कोई नहीं तोड़ सका. हम बात कर रहे हैं थॉमस वाडहाउस की, जिनके पास दुनिया में सबसे लंबी नाक होने का अनोखा रिकॉर्ड है.

यहां देखें पोस्ट

आपने अब तक सबसे लंबे शख्‍स, सबसे लंबी मह‍िला और सबसे लंबे पर‍िवार के बारे में सुना होगा, लेकिन आज हम आपको दुनिया की सबसे लंबी नाक वाले शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. इस शख्स ने 300 साल के इस रिकॉर्ड को अब तक बरकरार रखते हुए गिनीज बुक में भी अपना नाम दर्ज कराया है. बता दें कि, यह शख्स इतना फेमस है कि, लंदन के एक म्‍यूज‍ियम में इनकी मोम की प्रत‍िमा तक बनाई गई है. दरअसल, इस शख्‍स का नाम है थॉमस वाडहाउस, जिनकी तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (social media platform) ट्विटर पर इनकी तमाम जानकारियों के साथ एक तस्वीर को @pubity नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वहीं हैरानी की बात तो यह है कि, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की वेबसाइट पर भी इस शख्स को लेकर एक पेज है. रिपोर्ट की मानें तो थॉमस वाडहाउस को थॉमस वेडर्स के नाम से भी जाना जाता है. बताया जा रहा है कि, वह 18वीं सदी के एक सर्कस कलाकार थे, जिनकी नाक अब तक की सबसे बड़ी 7.5 इंच लंबी दर्ज की गई थी.

वहीं, सबसे लंबी नाक का रिकॉर्ड एक जीवित व्यक्ति के नाम पर भी है, जो हैं तुर्की के ओजुरेक. पिछले दो साल पहले इस रिकॉर्ड की पुष्टि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा की गई थी. खास बात यह है कि, इनकी नाक की लंबाई 3.46 इंच मापी गई थी.

सलमान खान पहुंचे बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com