शख्स ने भरवाया 200 रुपए का पेट्रोल, बदले में दिया 2 हजार का नोट, गुस्साए पंप वाले ने वापस खींच लिया सारा Petrol

उत्तर प्रदेश के जालौन से एक चौंकाने वाला, लेकिन मनोरंजक वीडियो सामने आया है, जहां एक पेट्रोल पंप कर्मचारी ने भुगतान के रूप में 2,000 रुपये के नोट दिए जाने के बाद स्कूटर से पेट्रोल वापस निकाल लिया.

शख्स ने भरवाया 200 रुपए का पेट्रोल, बदले में दिया 2 हजार का नोट, गुस्साए पंप वाले ने वापस खींच लिया सारा Petrol

शख्स ने भरवाया 200 रुपए का पेट्रोल, बदले में दिया 2 हजार का नोट

जब से भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 19 मई को 2,000 रुपये के नोट को वापस लेने की घोषणा की है, तब से लोग नोट को खर्च करने या इसे बदलने के लिए बेताब दिखाई दे रहे हैं.

इंडिया टुडे के मुताबिक, अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जालौन (Jalaun) से एक चौंकाने वाला, लेकिन मनोरंजक वीडियो सामने आया है, जहां एक पेट्रोल पंप कर्मचारी ने भुगतान के रूप में 2,000 रुपये के नोट दिए जाने के बाद स्कूटर से पेट्रोल वापस निकाल लिया. आरबीआई के अनुसार, एक समय में 20,000 रुपये की निर्धारित सीमा के साथ, 30 सितंबर तक बैंक में 2,000 रुपये के नोटों का आदान-प्रदान किया जा सकता है. हालांकि, तब तक लोग लेन-देन के लिए नोटों का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसलिए, 2,000 रुपये लेने से इनकार करना अवैध है.

ट्विटर यूजर निगार परवीन (@NigarNawab) द्वारा ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद इस घटना का एक वीडियो अब वायरल हो रहा है इस पर कमेंट करते हुए जालौन पुलिस (@jalaunpolice) ने लिखा, "घटना का संज्ञान लेते हुए प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली उरई को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है."

देखें Video:

कमेंट्स में कई लोगों ने मांग की कि पेट्रोल पंप के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, लेकिन कुछ लोगों ने उनकी स्थिति से सहानुभूति भी जताई.

'जोगीरा सारा रा रा' का प्रमोशन, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और नेहा शर्मा ने NDTV से की खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com