VIDEO:विदेशी हलवाई ने चॉकलेट से बनाया त्रिशूल, हॉलीवुड फिल्म 'Aquaman' की दिलाई याद

Chocolate Sacred Trident: हाल ही में वायरल एक पेस्ट्री शेफ का कमाल का वीडियो सोशल मीडिया पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसमें शेफ को चॉकलेट से त्रिशूल जैसी आकृति बनाते देखा जा रहा है, जो दिखने में हॉलीवुड फिल्म 'एक्वामन' के सेक्रेड ट्राइडेंट के डिजाइन जैसा ही लग रहा है.

VIDEO:विदेशी हलवाई ने चॉकलेट से बनाया त्रिशूल, हॉलीवुड फिल्म 'Aquaman' की दिलाई याद

Chef Creates Sacred Trident: सोशल मीडिया पर ज्यादातर लोग खाने के वीडियोज (food videos) देखना पसंद करते हैं. भले ही इनमें से ज्यादातर लोग खाना बनाने के शौकीन नहीं है, बावजूद इसके वो लजीज स्वादिष्ट फूड बनते हुए देखना पसंद करते हैं. यूं तो पकवान बनते देख हर किसी के मुंह में पानी आ जाता है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें एक पेस्ट्री शेफ (pastry chef) को चॉकलेट (chocolate) से त्रिशूल (Sacred Trident) जैसी आकृति बनाते देखा जा रहा है. दिखने में ये चॉकलेटी त्रिशूल कुछ-कुछ हॉलीवुड फिल्म 'एक्वामन' (movie Aquaman) के सेक्रेड ट्राइडेंट के डिजाइन जैसा ही लग रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे वे चॉकलेट का यूज कर के त्रिशूल बना रहा हैं. इसके लिए सबसे पहले वे चॉकलेट और मोल्ड्स का यूज करते हुए सबसे बड़े से लेकर सबसे छोटे पार्टस को तैयार कर रहे हैं. अपनी क्रिएशन को और अधिक रियलिस्टिक बनाने के लिए उन्होंने इस पर फूड स्प्रे से पेंट किया है. वीडियो में आप आगे देखेंगे कि, कैसे शेफ हर हिस्से को बेहद ध्यान से बना रहे हैं. वीडियो में आप शेफ को जेलीफिश की डिजाइन बनाते भी देखेंगे किया, जो किसी असली जेलीफिश से कम नहीं लग रही. 

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो शेफ अमौरी गुइचोन (Chef Amaury Guichon) ने शेयर किया है, जिसमें उन्हें चॉकलेट की मदद से ये अनूठी आकृति बनाते देखा जा रहा है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'चॉकलेट ट्राइडेंट! मुझे यह पसंद है कि जेलिफिश इसके चारों ओर कैसे अटकी हुई हैं! #amauryguichon #chocolate.' इस वीडियो को अब तक 7.4 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि 6.3 लाख यूजर्स इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो में पेस्ट्री शेफ के चॉकलेटी त्रिशूल के इस क्रिएशन को इंटरनेट पर यूजर्स खूब पसंद और शेयर कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'जब मैंने त्रिशूल देखा तो मैं सोच रहा था कि शेफ के लिए यह कितना आसान है. अब तक की सबसे अद्भुत जेलीफिश.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'क्या कोई ऐसी चीज है जिसे आप चॉकलेट से नहीं बना सकते.'