फ्लाइट पर यात्रियों को भोजपुरी में किया गया स्वागत, लोगों ने कहा- भोजपुरी Global हो गई!

भोजपुरी एक गलोबल बोली है. भारत के अलावा 15 ऐसे देश हैं, जहां भोजपुरी एक भाषा के रूप में मौजूद है. आज फिल्म हो या ओटीटी प्लेटफार्म्स, हर जगह भोजपुरी का इस्तेमाल धड़ल्ले से हो रहा है. अभी हाल में एक फ्लाइट में भोजपुरी में अनाउंसमेंट किया गया.

फ्लाइट पर यात्रियों को भोजपुरी में किया गया स्वागत, लोगों ने कहा- भोजपुरी Global हो गई!

भोजपुरी एक गलोबल (Bhojpuri is Global) बोली है. भारत के अलावा 15 ऐसे देश हैं, जहां भोजपुरी एक भाषा के रूप में मौजूद है. आज फिल्म हो या ओटीटी (OTT Platforms) प्लेटफार्म्स, हर जगह भोजपुरी का इस्तेमाल धड़ल्ले से हो रहा है. अभी हाल में एक फ्लाइट में भोजपुरी में अनाउंसमेंट (Announcement in Bhojpuri) किया गया, जो काफी वायरल हो रहा है. जनता को ये वीडियो बेहद पसंद आ रहा है. लोग इस वीडियो पर कमेंट्स भी कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर इसे शेयर भी कर रहे हैं. इस वायरल वीडियो की सबसे अच्छी बात है कि लोग इसे सम्मान के तौर पर देख रहे हैं.

वीडियो देखें


वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख़्स भोजपुरी में संवाद करते हुए नज़र आ रहा है.  वो यात्रियों का स्वागत कर रहा है और फिस पायलेट से लेकर अन्य क्रू के सदस्यों का भी परिचय भोजपुरी में करा रहा है. क्रू को भोजपुरी में बोलता देख कुछ लोग हैरान भी हैं जबकि काफी लोग इस बात से खुश हैं कि क्षेत्रीय भाषाओं को इस तरह से बढ़ावा भी दिया जा रहा है. आपको बता दें कि ये फ्लाइट दिल्ली से पटना जा रही थी.

ये वीडियो इंडिगो के अंदर का बताया जा रहा है. इस वीडियो पर कई प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है. एक यूज़र कमेंट करते हुए लिखा है- ये बदलाव का दौर है. वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- वाकई में ये सुखद है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com