अक्सर लोग लंबा सफर तय करने के लिए ट्रेन या फिर प्लेन से जाना पसंद करते हैं. यात्री के आरामदायक सफर के लिए सीट भी उपलब्ध होती है, जिसका यात्री सफर के दौरान इस्तेमाल करता है, लेकिन सोचिए क्या हो जब आप सफर के लिए तैयार हों और बैठने के लिए सीट का कुशन ही गायब हो. दरअसल, हाल ही में ऐसा ही नजारा देखने को मिला इंडिगो फ्लाइट में, बताया जा रहा है कि, पुणे से नागपुर जा रही एक महिला यात्री को उस वक्त परेशानियों का सामना करना पड़ा, जब उनकी सीट से कुशन गायब मिला.
इंडिगो फ्लाइट की सीट से कुशन हुआ गायब (Missing Seat Cushion on Indigo Flight)
महिला का नाम सागरिका बताया जा रहा था, जिन्होंने बीते रविवार पुणे से नागपुर जाने वाली इंडिगो फ्लाइट (6E-6798) से यात्रा करने के टिकट बुक की थी. सागरिका को एयरलाइन की ओर से खिड़की के किनारे वाली सीट नंबर 10ए आवंटित की गई थी, लेकिन जब वह वहां पहुंची तो चौंक उठी. उन्होंने देखा कि, सीट पर कुशन ही गायब था. ऐसे में जब महिला ने केबिन क्रू से शिकायत की, तो उल्टा उन्होंने महिला से ही सीट के आसपास कुशन ढूंढने को कहा. हालांकि, महिला के काफी ढूंढने के बाद भी उन्हें सीट का कुशन नहीं मिला. इसके बाद एक बार फिर केबिन क्रू से इस बारे में पूछा गया.
यहां देखें पोस्ट
#Indigo !! #Flight 6E 6798 !! Seat no 10A ! Pune to Nagpur!!! Today's status … Best way to increase profit 😢😢…Pathetic … pic.twitter.com/tcXHOT6Dr5
— Subrat Patnaik (@Subu_0212) November 25, 2023
टूटी कुर्सी पर बैठने को मजबूर हुई महिला यात्री (Pune to Nagpur Indigo Flight News)
इस पूरे मामले पर महिला यात्री सागरिका के पति सुब्रत ने एयरलाइन पर सवाल उठाते हुए कहा कि, इंडिगो जैसी एयरलाइन ब्रांड से ऐसी उम्मीद नहीं थी. सुब्रत ने कहा कि, 'विमान उड़ने की तैयारियां जब होती हैं, तब बोर्डिंग से पहले पूरी तरह से जांच के लिए एक सफाई दल आता है. क्या उन्होंने गायब कुशन पर ध्यान नहीं दिया. यहां तक कि केबिन क्रू, जो विमान में सबसे पहले एंट्री करते हैं, उन्होंने भी उसे नहीं देखा.'
Hi, that's certainly not good to see. At times, the seat cushion gets adrift from its Velcro. The same can be repositioned with the help of our crew. Further, your feedback will be shared with the concerned team for review. Hope to serve you better in the future. ~Enna
— IndiGo (@IndiGo6E) November 25, 2023
इंडिगो ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा कि, 'नमस्कार, यह निश्चित रूप से देखने में अच्छा नहीं है. कभी-कभी, सीट कुशन अपने वेल्क्रो से अलग हो जाता है. इसे हमारे चालक दल की मदद से पुनः स्थापित किया जा सकता है. इसके अलावा, आपकी प्रतिक्रिया समीक्षा के लिए संबंधित टीम के साथ साझा की जाएगी.'
एयरलाइन की सेवाओं के लिए पहले भी जांच की जा चुकी है, सेलिब्रिटी पूजा हेगड़े और राणा दग्गुबाती ने अपने बुरे अनुभवों और कर्मचारियों के अशिष्ट व्यवहार को उजागर किया था. 2022 में राणा दग्गुबाती ने कहा था कि, उनके लापता सामान को ट्रैक करने में सक्षम नहीं होने के कारण उनका ये अब तक का सबसे खराब एयरलाइन अनुभव था. उन्होंने यह भी कहा था कि, इंडिगो को 'उड़ान के समय के बारे में कोई जानकारी नहीं है.' एयरलाइन ने 'असुविधा' के लिए माफी मांगी थी और उनके सामान की डिलीवरी का आश्वासन दिया था.
NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं