विज्ञापन
Story ProgressBack

लंचबॉक्स में ऐसा खाना लेकर जा रहा था पैसेंजर, एयरपोर्ट पर लग गया 5 लाख का जुर्माना

यात्री को नहीं पता था कि उसका लंचबॉक्स ही काफी है, उसे एयरपोर्ट पर लाखों का जुर्माना लगवाने के लिए. पढ़ें क्या है पूरा माजरा.

Read Time: 3 mins
लंचबॉक्स में ऐसा खाना लेकर जा रहा था पैसेंजर, एयरपोर्ट पर लग गया 5 लाख का जुर्माना

दुनियाभर में हजारों लोग हवाई यात्रा करते हैं और अब यह संख्या तेजी से बढ़ती भी रही है. यूं तो एरोप्लेन से यात्रा ट्रेन या बस की तुलना में थोड़ी अलग होती है, यानी कि यहां सुरक्षा कारणों पर विशेष ध्यान दिया जाता है. आपकी एक छोटी-सी गलती की वजह से आपको प्लेन में जाने से रोका भी जा सकता है. जैसा कि सभी जानते ही हैं कि, एयर ट्रैवल के दौरान एयरपोर्ट पर यात्रियों के सामान की सघन जांच की जाती है. इस दौरान अगर बैग या लगैज में से कुछ प्रतिबिंधित सामग्री पाई जाती है, तो एयरपोर्ट अथॉरिटी उन्हें जब्त कर लेती है, इसके साथ ही यात्रियों से सवाल-जवाब भी कर सकती है. वहीं कुछ अति संवेदनशील मामलों में पैसेंजर को फ्लाइट में जाने से भी रोका जा सकता है. हाल ही में कुछ ऐसा ही हुआ हांगकांग से ताइवान जा रहे एक इंडोनेशियाई यात्री के साथ, लेकिन इस यात्री को नहीं पता था कि उसका लंचबॉक्स ही काफी है, उसे एयरपोर्ट पर लाखों का जुर्माना लगवाने के लिए. पढ़ें क्या है पूरा माजरा.

लंचबॉक्स के चक्कर में लगा लाखों का जुर्माना

यूं तो आज के समय में लोग ऐसी-ऐसी अजीबोगरीब चीजें भी खा जाते हैं, जिनका नाम सुनकर ही आपको उल्टी जैसा फील होने लगेगा. कई जगहों पर मांस-मछली तो छोड़िए सांप और बिच्छू जैसे खतरनाक जीवों को भी खाना जैसे आम बात है, लेकिन जरा सोचिए क्या हो जब उन चीजों के लिए आप पर लाखों का जुर्माना लग जाए? इन दिनों एक ऐसा ही मामला चर्चा में है, जिसने लोगों को हैरान कर रखा है. दरअसल, हाल ही में हांगकांग से ताइवान जा रहे एक इंडोनेशियाई यात्री को ताइवान में तब पकड़ लिया गया, जब वो अपने लंचबॉक्स में ऐसा खाना लेकर जा रहा था, जिस पर वहां प्रतिबंध लगा हुआ है.

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इंडोनेशियाई यात्री अपने साथ लंचबॉक्स में सूअर का भुना हुआ मांस लेकर जा रहा था. इस बीच ताइवान पहुंचते ही एयरपोर्ट पर यात्री को धर लिया गया. आयात नियमों का उल्लंघन करते हुए और उस पर करीब 6,200 डॉलर यानी 5 लाख रुपये से भी अधिक का जुर्माना लगा दिया गया, जिसे उसको तुरंत भरने को कहा गया. जानकारी के लिए बता दें कि, ताइवान में हांगकांग से आए सूअर के मांस पर प्रतिबंध है.

जुर्माना भरने के बाद ही मिलेगी एंट्री

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, बीते 30 अप्रैल को एक इंडोनेशियाई यात्री तत्काल जुर्माना नहीं भर पाया, जिसकी वजह से उसे वापस हांगकांग भेज दिया गया. यही नहीं यात्री को सख्त हिदायत भी दी गई कि आगे से वो ऐसी गलती न करे. एयरपोर्ट पर यात्री को ये भी कहा गया कि, जुर्माना भरने के बाद ही उसे ताइवान में घुसने दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि, लंचबॉक्स में चावल के साथ भुना हुआ सूअर का मांस और सोया सॉस चिकन था, जो कि विशिष्ट कैंटोनीज व्यंजन हैं. कहा जा रहा है कि, यात्री के एयरपोर्ट पहुंचते ही कस्टम विभाग के कुत्ते ने उस मीट को सूंघ लिया, जो यात्री लंचबॉक्स में लाया था और अधिकारियों ने उसकी जांच करने के बाद अच्छा खासा जुर्माना ठोक है.

ये भी देखें: Weather Update: गर्मी का कहर बरकरार, झुलस रहे भारत के कई राज्य

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बच्चे की दवा लेने गई महिला को निगल गया अजगर, ढूंढने पर घर के पास ही मिले कपड़े और चप्पल
लंचबॉक्स में ऐसा खाना लेकर जा रहा था पैसेंजर, एयरपोर्ट पर लग गया 5 लाख का जुर्माना
मां-बेटे का ये वीडियो जीत लेगा दिल, मां को ड्राइविंग सिखाते हुए नहीं रहा बेटे की खुशी का ठिकाना
Next Article
मां-बेटे का ये वीडियो जीत लेगा दिल, मां को ड्राइविंग सिखाते हुए नहीं रहा बेटे की खुशी का ठिकाना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;