पाकिस्तानी यूट्यूबर ने बहन की कब्र पर जाकर बनाया Vlog, लोगों ने जमकर किया ट्रोल, बोले- तुमको शर्म आनी चाहिए

वीडियो में नूर राणा अपने दर्शकों को बताती है कि वह अपनी बहन की पुण्यतिथि पर उसकी कब्र पर जाने वाली है. 19 मिनट से अधिक लंबे इस वीडियो में उसके पूरे दिन का विवरण है.

पाकिस्तानी यूट्यूबर ने बहन की कब्र पर जाकर बनाया Vlog, लोगों ने जमकर किया ट्रोल, बोले- तुमको शर्म आनी चाहिए

पाकिस्तानी यूट्यूबर ने बहन की कब्र पर जाकर बनाया Vlog

कंटेंट निर्माण (Content Creation) के युग में, हर घटना, चाहे वह बड़ी हो या छोटी, लोग हर घटना का वीडियो बनाने लगते हैं और सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं. इंफ्लुएंसर्स (Influencers) और कंटेंट क्रिएटर (content creators) अपने फॉलोअर्स के लिए भरोसेमंद बने रहने के लिए ऐसा करते हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उन्हें फॉलो करें. हालांकि, बहुत से लोगों का मानना ​​है कि इंफ्लुएंसर्स को कुछ सीमाओं का पालन करना चाहिए और उन्हें सोशल मीडिया पर सब कुछ शेयर करने की जरूरत नहीं है.

सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी YouTuber को जमकर ट्रोल किया जा रहा है, क्योंकि उसने अपनी बहन की कब्र पर जाकर व्लॉग बनाया, जिसे उसने 2015 में खो दिया था और उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. जिसके बाद वो आलोचनाओं के घेरे में आ गई है. वीडियो में नूर राणा अपने दर्शकों को बताती है कि वह अपनी बहन की पुण्यतिथि पर उसकी कब्र पर जाने वाली है. 19 मिनट से अधिक लंबे इस वीडियो में उसके पूरे दिन का विवरण है, जिसमें सुबह तैयार होने से लेकर, फूल लेने तक, कब्रिस्तान जाने के बाद घर लौटने तक शामिल है. क्लिप में उसे कब्र पर गुलाब की पंखुड़ियाँ बिखेरते हुए भी दिखाया गया है, जब वह अपनी बहन के बारे में बात करते हुए भावुक हो जाती है.

देखें Video:

''असंवेदनशील'' समझे जाने वाले वीडियो ने ऑनलाइन आक्रोश फैला दिया है और कई लोगों ने उसकी मृत बहन का अनादर करने के लिए व्लॉगर की आलोचना की है. कई लोगों ने उस पर फाएदे के लिए एक निजी घटना का फायदा उठाने का आरोप लगाया और वीडियो को ''अनुचित'' बताया.

एक यूजर ने लिखा, ''अपनी बहन की मौत पर कंटेंट बनाते हुए आपको शर्म आनी चाहिए, भगवान कृपया पैसे कमाने के लिए हमारी मदद करें.'' दूसरे ने कमेंट किया, ''यकीन नहीं होता कि इस तरह के लोग हमारे समाज में मौजूद हैं.'' तीसरे ने कहा, ''कभी नहीं सोचा था कि लोग अपने परिवार के सदस्यों की मृत्यु को व्लॉगिंग के कंटेंट के रूप में ले सकते हैं. आपको शर्म आनी चाहिए.'' एक अन्य ने लिखा, ''यह व्लॉगिंग कल्चर सीमा से बाहर जा रहा है.''

जबकि, कुछ लोगों ने उनका समर्थन भी किया और उनके बचाव में आये. चौथे ने कहा, ''नफरत भरी कमेंट्स पर ध्यान न दें बहन. एक दिन आप एक सफल व्लॉगर बन जाएंगी. ये लोग ईर्ष्यालु और बेरोजगार होते हैं. कंटेंट बनाते रहें और कड़ी मेहनत करते रहें.'' ''इसमें बुरा क्या है? अगर वह रोजाना ब्लॉगिंग कर रही है, तो वह अपनी दिनचर्या आप लोगों के साथ साझा करेगी और इसमें कुछ भी गलत नहीं है. एक अन्य व्यक्ति ने कमेंट किया, ''हर व्यक्ति कब्रिस्तान में जाता है और वीडियो बनाता है.''

बता दें कि नूर राणा के यूट्यूब पर करीब 3000 सब्सक्राइबर हैं और इंस्टाग्राम पर 19,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

ये Video भी देखें: Voting पर मुफ़्त पोहे, जलेबी और आइस्क्रीम..., मतदान में नंबर वन बनाने की अनूठी पहल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com