कोलकाता का हैंगिंग रेस्टोरेंट देख उड़े पाकिस्तानी शख्स के होश, खुद अपने देश के बारे में कह दी ऐसी बात, Video वायरल

हैंगिंग रेस्टोरेंट को इस तरह डिजाइन किया गया है कि इस पर तेज़ हवाओं, ओलावृष्टि और गर्मी का कोई असर नहीं होता. हाल में इस रेस्टोरेंट का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक पाकिस्तानी इसकी तारीफ करता नजर आ रहा है.

कोलकाता का हैंगिंग रेस्टोरेंट देख उड़े पाकिस्तानी शख्स के होश, खुद अपने देश के बारे में कह दी ऐसी बात, Video वायरल

बिस्वा बांग्ला गेट का वीडियो हो रहा वायरल

कोलकाता (Kolkata) का हैंगिंग रेस्टोरेंट देश भर में अपनी बनावट के लिए जाना जाता है. इस महानगर की हलचल भरी सड़क से 55 मीटर ऊपर ओवल शेप का बिस्वा बांग्ला गेट (Biswa Bangla Gate) रेस्टोरेंट बेहद खूबसूरत नजर आता है. स्टील और मौसम-प्रतिरोधी सिलिकॉन से बना ये रेस्टोरेंट चारों ओर से कांच से घिरा है. हैंगिंग रेस्टोरेंट को इस तरह डिजाइन किया गया है कि इस पर तेज़ हवाओं, ओलावृष्टि और गर्मी का कोई असर नहीं होता. हाल में इस रेस्टोरेंट का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक पाकिस्तानी (Pakistani man) इसकी तारीफ करता नजर आ रहा है.

‘इंडिया इज ग्रेट'

वायरल वीडियो में एक शख्स एक्साइटमेंट के साथ एक साथी को बिस्वा बांग्ला गेट का वीडियो दिखाता है. शख्स अपने साथी से गेस करने के लिए कहता है कि ये रेस्टोरेंट कहां है. वो शख्स यूरोप, जापान या चीन जैसे डेवलप्ड देशों का नाम लेता है. हालांकि जब उसे बताया जाता है कि ये रेस्टोरेंट भारत में है तो वह आश्चर्य से भर जाता है और हमारे देश की तारीफ में कसीदे पढ़ने लगता है. वह चंद्रमा मिशन और नए एयरबस जैसी उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहता है कि पाकिस्तान वहीं रह गया और इंडिया देखो कहां से कहां पहुंच गया. साथ ही वह पाकिस्तान के हालातों पर चुटकी भी लेता नजर आता है.

देखें Video:

लोगों ने ली चुटकी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींचा और ये जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, “यह हमारे कोलकाता में है. इसे बिस्वा बंगला गेट कहा जाता है. हमारे कोलकाता का गौरव". दूसरे ने लिखा, "भाई ने दक्षिण अफ्रीका कहा,". वहीं तीसरे ने लिखा, ये है इंडिया की ताकत.