यह ख़बर 09 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पाक में 'गरीब काका' बनकर छिपा रहा था ओसामा बिन लादेन...

खास बातें

  • पाकिस्तान के जांचकर्ताओं की ओर से तैयार रिपोर्ट के जरिये ओसामा बिन लादेन को लेकर कई दिलचस्प बातें सामने आई हैं, जिनमें यह भी शामिल है कि ओसामा के नौकर के बच्चे उसे 'मिस्कीन काका' (गरीब काका) के नाम से पुकारते थे।
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के जांचकर्ताओं की ओर से तैयार रिपोर्ट के जरिये ओसामा बिन लादेन को लेकर कई दिलचस्प बातें सामने आई हैं, जिनमें यह भी शामिल है कि ओसामा के नौकर के बच्चे उसे 'मिस्कीन काका' (गरीब काका) के नाम से पुकारते थे।

ऐबटाबाद कार्रवाई के लिए गठित आयोग की लीक हुई रिपोर्ट के अनुसार ओसामा के भरोसेमंद नौकर की नौ साल की बेटी रहमा ने एक बार अपने पिता से पूछा था कि ऐबटाबाद के परिसर की ऊपरी मंजिल पर रहने वाले चाचा कभी बाजार क्यों नहीं जाते? उसके पिता ने जवाब दिया, ‘वह इतने गरीब हैं कि बाजार जाकर कुछ खरीद नहीं सकते।’ समाचार पत्र ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के अनुसार इसके बाद से ही यह बच्ची ओसामा को ‘मिस्कीन काका’ (गरीब काका) कहने लगी।

एक दिन रहमा ने ओसामा को टेलीविजन में देख लिया और तुरंत पहचान गई। इसके बाद ओसामा के नौकर इब्राहीम ने अपने परिवार को ओसामा के परिवार से बातचीत करने से रोक दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इब्राहीम की पत्नी मरियम ने इस बात का खुलासा किया है कि एक बार ओसामा स्वात घाटी में किस तरह से पुलिस से बचा था। उसने कहा कि ओसामा और उसके परिवार को एक बार पुलिस ने स्वात के एक बाजार में रोका था, परंतु इब्राहीम ने तत्काल मामले को संभाल लिया और वे वहां से बच निकलने में कामयाब हो गए।