अब तक का सबसे कन्फ्यूज़ कर देने वाला सवाल जो दिमाग में मचा देगा बवाल, जीनियस हैं तो सॉल्व कर के दिखाएं ये पजल

इन दिनों सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन का एक जबरदस्त पजल धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर ही लोगों का सिर चकरा रहा है, जिसमें एक ब्लैक डॉट ढूंढ़ना है.

अब तक का सबसे कन्फ्यूज़ कर देने वाला सवाल जो दिमाग में मचा देगा बवाल, जीनियस हैं तो सॉल्व कर के दिखाएं ये पजल

इस पजल को सॉल्व करते करते उड़ जाएंगे दिमाग के परखच्चे, क्या आप ढूंढ पाए इस पहेली का जवाब

हमारी आंखों को जो दिखता है, हमेशा वो सच नहीं होता. हम बात कर रहे हैं ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion challenge) की, जिनकी तस्वीरें देखकर अच्छे-अच्छों की आंखें धोखा खा जाती हैं. इन तस्वीरों या वीडियो को कोई कितना भी ध्यान से देख ले, पर जो दिखता है वो होता नहीं और जो होता है, वो आसानी से कोई देख नहीं पाता. इन दिनों सोशल मीडिया पर भी ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion Puzzle Challenge) का एक ऐसा पज़ल तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर ही सिर चकरा जाएगा. ट्विटर यूजर वेगा स्टार के शेयर किए गए ऑप्टिकल इल्यूजन में आपको तस्वीर में एक ब्लैक डॉट ढूंढ़ना (Can you find the black dot) है. यह काम देखने में आसान लग सकता है, लेकिन ये ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज आपको लगातार तस्वीर देखने पर मजबूर कर देगा और जब आप सामने होते हुए भी ढूंढने में पसीने छूट जाएंगे.

यहां देखें पोस्ट

आखिर कहां है ब्लैक डॉट 

इंटरनेट पर लोगों की आंखों को चकमा देने वाले इस ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर में ब्लैक कलर के बैकग्राउंड के ऊपर लकीरे बनी हुई नजर आ रही हैं. बीच-बीच में डॉट्स बने हुए हैं, जो सफेद रंग के दिखाई दे रहे हैं. अब इसके बीच में आपको एक ब्लैक कलर का डॉट यानी कि बिंदु खोजना है. हालांकि, आपकी ये खोज कहां जाकर पूरी होगी यह कहा नहीं जा सकता, क्योंकि जितनी बार आप तस्वीर को लगातार देखेंगे, आपको ऐसा लग सकता है कि हर डॉट पर ब्लैक डॉट दिखाई दे रहा है. लोगों को ये चैलेंज देते हुए ट्विटर पर कैप्शन में लिखा, 'हमारी दुनिया में ऐसा कुछ भी नहीं है जैसा लगता है ... ये अल्टीमेट आई इल्यूज़न है'. तस्वीर, ऐसा लग सकता है कि बिंदु हर जगह दिखाई दे रहे हैं.

लोग बोले- ओह भाई- सिर घूम गया 

इंटरनेट पर कुछ घंटे पहले शेयर की गई इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 40 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है. इसके अलावा इस पज़ल को सॉल्व करते करते लोगों के दिमाग के परखच्चे उड़ गए हैं. एक इंटरनेट यूजर ने कमेंट बॉक्स पर लिखा, 'क्या अजीब है, मुझे एक ही समय में सभी डॉट्स काले नजर आ रहे हैं.' दूसरे ने लिखा, 'बहुत दिलचस्प सवाल है.' एक और ने लिखा, 'मैं तो पिछले कई घंटों से इसे सॉल्व करने के लिए घूम ही रहा हूं.' तो क्या आप इस तस्वीर को देख कर जवाब ढूंढ पाए. अगर हां तो आप ही अपने आप को जीनियस मान लीजिये और अगर नहीं तो थोड़ा और दिमाग के घोड़े दौड़ाइए. 

ये भी देखें-सिंगिंग स्किल की तारीफ करने पर Parineeti Chopra ने पैपराजी को कहा Thank You

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य खबरें