चीते और छोटे 'न्याला' के बीच जो हुआ आपको भी कर देगा हैरान, देखें वीडियो...

छोटे जीव के हाव-भाव आक्रामक न लगने के शुरू में चीते ने कोई नुकसान नहीं पहुंचाया और थोड़ी देर दोनों साथ भी बैठे रहे.

चीते और छोटे 'न्याला' के बीच जो हुआ आपको भी कर देगा हैरान, देखें वीडियो...

क्रूगर नेशनल पार्क में सफारी गाइड ने वीडियो शूट किया है.

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका का है वीडियो.
  • एंड्री फोरी नाम के व्यक्ति ने शूट किया है वीडियो.
  • अंत में चीता छोटे न्याले को मार आगे बढ़ जाता है.
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के क्रूगर नेशनल पार्क में सफारी गाइड द्वारा एक वीडियो शूट किया गया है जो कि सबका ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. इस वीडियो में एक छोटा न्याला (दक्षिण अफ्रीका में पाई जाने वाली प्रजाति) चीते से बचने के लिए चीते को बार-बार सिर मार रहा है. बता दें कि ये वीडियो एंड्री फोरी (Andre Fourie) नाम के व्यक्ति ने शूट किया है.  

फोरी ने 'लेटेस्ट साइ़टिंग्स' को बताया, "छोटा न्याला वहां से बस भाग जाना चाहता था, हालांकि वह इतना तेज नहीं था कि चीते की गिरफ्त से बच पाए. कुछ देर तक चीता छोटे न्याले के पीछे घूमता रहा जैसे चीते के लिए ये मनोरंजन हो." वीडियो में देखा जा सकता है कि जल्द नन्हें से जानवर को एहसास हो जाता है कि वो चीते से बच नहीं पाएगा और वह अपने सिर से चीते को मारने की पूरी कोशिश करता है, जिसका कोई फायदा नहीं होता. फोरी ने बताया कि छोटे जीव के हाव-भाव आक्रामक न लगने के शुरू में चीते ने कोई नुकसान नहीं पहुंचाया और थोड़ी देर दोनों साथ भी बैठे रहे. दोनों के बीच ये सब एक घंटे 40 मिनट से ऊपर चला. आखिर में चीता जीत गया.

यह भी पढ़ें- लता मंगेशकर का गाना 'लग जा गले...' गाने वाली 2 साल की बच्ची ने अब गाए भजन, देखें Viral Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो में देखा जा सकता है कि चीता छोटे न्याले को मार आगे बढ़ जाता है. फोरी के मुताबिक गाइड के तौर पर हमेशा कोशिश करते हैं कि शिकारऔर शिकारी से लगाव न रखें, पर मेरे मेहमानों को यह बहुत दिलचस्प लगा जो उन्होंने जिंदगी में कभी नहीं देखा था. फोरी ने बताया अगर न्याला बच भी जाता तो भी उसकी मां और साथी उसको नहीं अपनाते क्योंकि उससे उन्हें चीते की गंध आती.