यह ख़बर 16 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

यूपी : लड़कियों को परेशान करने वाले मनचलों की अब खैर नहीं

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश में लड़कियों एवं महिलाओं को परेशान करने वालों की अब खैर नहीं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने महिलाओं के लिए वूमन पावर लाइन सेवा शुरू की।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में लड़कियों एवं महिलाओं को परेशान करने वालों की अब खैर नहीं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने महिलाओं के लिए वूमन पावर लाइन सेवा शुरू की। महिलाओं और लड़कियों को यदि कोई परेशान करता है तो वे अपनी शिकायतें टोल फ्री नंबर 1090 पर डायल कर सकती हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सेवा से जहां महिलाओं को सुरक्षा मिल सकेगी, वहीं उनके लिए परेशानी पैदा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी। यदि किसी महिला या लड़की को कोई फोन या एसएमएस करके परेशान करता है तो वे थाने के चक्कर काटे बिना ही इस टोल फ्री नंबर पर फोन कर अपनी शिकायतें दर्ज करा सकती हैं। पीड़िता को एक कोड नम्बर दिया जाएगा और उसका नाम गुप्त रखा जाएगा।

अपने सरकारी आवास-5, कालीदास मार्ग पर मुख्यमंत्री ने इस सेवा की शुरुआत करते हुए कहा कि मोबाइल संबंधी तकनीक जिस कदर बढ़ रही है, उससे अपराध भी बढ़े हैं। महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध को देखते हुए उत्तर प्रदेश ने यह पहल की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि परेशान करने वाले शख्स के नंबर पर फोन करके पहले उसे सुधर जाने की चेतावनी दी जाएगी। 10 दिन तक देखा जाएगा कि उसकी हरकतें बंद हैं या नहीं। यदि वह अपनी हरकतें जारी रखता है तो उसे गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी।