60 दिन में ख़त्म हो जाएगा कोरोना! ओमीक्रोन ख़त्म होने के बाद दुनिया पहले जैसी- कोरोना एक्सपर्ट

बीते 2 साल से कोरोना ने (Covid 19) पूरी दुनिया को परेशान कर रखा है. कोरोना संक्रमण के कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा है. पूरी दुनिया के लोग इस संक्रमण से बेहद परेशान हैं.

60 दिन में ख़त्म हो जाएगा कोरोना! ओमीक्रोन ख़त्म होने के बाद दुनिया पहले जैसी- कोरोना एक्सपर्ट

बीते 2 साल से कोरोना ने (Covid 19) पूरी दुनिया को परेशान कर रखा है. कोरोना संक्रमण के कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा है. पूरी दुनिया के लोग इस संक्रमण से बेहद परेशान हैं. 2020 और 2021 में इस संक्रमण के कारण लोगों को घर में रहना पड़ा. सड़कें वीरान हो गईं, बाज़ार थम गईं. लोग बिना मास्क की ज़िंदगी जीना चाहते हैं, लोगों परिजनों से पहले की तरह मिलना चाहते हैं. कभी डेल्टा तो कभी ओमीक्रोन (Omicron) वायरस ने लोगों को तबाह कर रखा है. 

इन सबके बीच एक उम्मीद वाली ख़बर पूरी दुनिया के सामने आई है.  डेनमार्क की Epidemiologist टायरा ने दावा किया है कि ओमिक्रॉन के बाद कोरोना खत्म हो जाएगा. ये इस महामारी का आखिरी वेरिएंट है. अब लोग आसानी से पुरानी ज़िंदगी जी पाएंगे.

द सन की ख़बर के मुताबिक, बहुत जल्द ही ओमिक्रॉन ख़त्म हो जाएगा. ये कोरोना का आखिरी समय है. खबर की मानें तो 60 दिन में ज़िंदगी पहले जैसी हो जाएगी. टायरा के मुताबिक़, एक बार ओमिक्रॉन खत्म हो जाएगा, इसके बाद कोरोना का खात्मा हो जाएगा. टायरा डेनमार्क के स्टेट सीरम इंस्टीट्यूट की चीफ epidemiologist हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


टायरा ने बताया कि ओमिक्रॉन के लक्षण बहुत ही माइल्ड हैं. ओमिक्रॉन बहुत ही तेज़ी से फैलता है, जनवरी के अंतिम दिनों में इसका प्रभाव बहुत ज़्यादा होगा, मगर फरवरी में इसका असर कम होगा. लोगों को कोरोना से छुटकारा मिलने की पूरी उम्मीद है.