कपल की नेकदिली पर दिल हारी पब्लिक, जरूरतमंदों की मदद के लिए दिए 20 लाख

हमारे बीच कई लोग ऐसे होते हैं, जो कुछ ऐसा कर जाते हैं, जिसे देख हर कोई उनकी तारीफ करता है. इन दिनों ऐसा ही कुछ एक कपल (Couple) ने भी किया. इसलिए अब हर जगह इस कपल की दरियादिली की खूब तारीफ हो रही है.

कपल की नेकदिली पर दिल हारी पब्लिक, जरूरतमंदों की मदद के लिए दिए 20 लाख

इस कपल की दरियादिली ने लोगों का दिल जीत लिया.

नई दिल्ली:

अक्सर लोग अपनी शादियां बड़ी धूमधाम से करते हैं. मगर कुछ लोग ऐसे भी है जिनकी नेकदिली पर हर कोई दिल हार जाता है. एक कपल (Couple) ने अपने ग्रैंड रिसेप्शन के बजट (Budget) से उन जरुरतमंदों की मदद की है, जिन्हें दो वक्त का खाना भी सही से नसीब नहीं हो पाता है. दरअसल विशाल जैन (Vishal Jain) और सेजल जोशी ने 15 नवंबर को अबूधाबी (Abu Dhabi) में शादी की थी. इस शादी के बाद दोनों ने ग्रैंड रिसेप्शन के लिए 20 लाख रुपये का बजट रखा था. लेकिन आखिर में उन्होंने इस पैसे को डोनेट करने का प्लान बनाया.


एक जानकारी के मुताबिक विशाल और सेजल ने 15 नवंबर को अबूधाबी के Qasr Al Sarab में शादी की. हालांकि इस शादी समारोह में लिमिटेड लोग ही बुलाए गए थे. शादी के बाद, विशाल और सेजल को अपनी शादी का ग्रैंड रिसेप्शन रखना था. इसके लिए उन्होंने 20 लाख रुपये के बजट का बंदोबस्त  किया था. लेकिन बाद में उन्होंने रिसेप्शन के इस पैसे का सही इस्तेमाल करने की सोची. जिसके बाद विशाल ने गरीब बच्चों को खाना खिलाने और देश के हर हिस्से में टीकाकरण (Vaccination) कराने में मदद करने जैसे कामों के लिए 10 लाख रुपये की चैरिटी की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके साथ ही सेजल ने 5 लाख रूपए की धन राशि जरूरतमंद बच्चों की पढ़ाई में दे दी. इसके अलावा 5 लाख रुपये एक चैरिटी नीलामी में हिस्सा लेकर लोगों की मदद की. गरीबों की मदद करने वाले नए शादीशुदा कपल का कहना है कि ये धनराशि उन लोगों तक पहुंचे, जिनको खाना नसीब नहीं हो पाता. आपको बता दें कि विशाल जैन लंबे समय से अक्षय पत्रा नामक संस्था में दान देते हैं, जो लाखों गरीब बच्चों को रोज फ़्री स्कूल मील उपलब्ध करवाता है. विशाल और सेजल ने जिस तरह से जरूरतमंदों की मदद की उसके बारे में सुनकर हर कोई उनकी खूब तारीफ कर रहा है.