स्टेशन तोड़कर आगे निकली मेट्रो, पटरी से उतरी तो व्हेल की 'पूंछ' ने ऐसे रोका बड़ा हादसा

व्हेल की पूंछ की एक विशाल मूर्तिकला (Sculpture Of Whale’s Tail) ने नीदरलैंड्स (Netherlands) में एक रेलवे प्लेटफॉर्म से 30 फीट दूर ट्रेन को चमत्कारिक रूप से बचाया. रोटेरडैम शहर (Rotterdam) में मेट्रो को आखिरी स्टॉप पर रुकना था.

स्टेशन तोड़कर आगे निकली मेट्रो, पटरी से उतरी तो व्हेल की 'पूंछ' ने ऐसे रोका बड़ा हादसा

व्हेल की 'पूंछ' के ऊपर चढ़ गई मेट्रो ट्रेन

व्हेल की पूंछ की एक विशाल मूर्तिकला (Sculpture Of Whale's Tail) ने नीदरलैंड्स (Netherlands) में एक रेलवे प्लेटफॉर्म से 30 फीट दूर ट्रेन को चमत्कारिक रूप से बचाया. नीदरलैंड्स के रोटेरडैम शहर (Rotterdam) में मेट्रो को आखिरी स्टॉप पर रुकना था, लेकिन मेट्रो ट्रेन रुकने की जगह आगे निकल गई. लेकिन जहां मेट्रो ट्रेक खत्म हो रहा था, वहां इंजीनियर्स ने खूबसूरती के लिए व्हेल की दो पूंछ बना रही थीं, जिनमें से एक पूंछ ने ट्रेन को गिरने से बचा लिया. अगर वहां व्हेल की पूंछ न होती तो, बड़ा हादसा हो सकता था. 

एबीसी न्यूज की खबर के मुताबिक, घटना सोमवार की सुबह, नीदरलैंड्स के स्पिजेनकिसे में हुई, जब रोटेरडैम में डी अकर्स स्टेशन पर एक मेट्रो ट्रेन कथित रूप से रेलवे लाइन के अंत में एक बफर स्टॉप के माध्यम से दुर्घटनाग्रस्त हो गई. वो सीधे व्हेल की पूंछ के स्टेच्यू के ऊपर जाकर चढ़ गई. 

रॉटरडैम पुलिस ऑपरेशनल सेंटर यूनिट के एक ट्वीट के अनुसार, पुलिस और आपातकालीन सेवाओं के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे. जहां, सौभाग्य से, किसी को कोई चोट नहीं आई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फोर्ब्स के अनुसार, दुर्घटना के मौके पर मौजूद पुलिस ने बताया कि घटना के समय ट्रेन में कोई यात्री नहीं था और इस बात की जांच की जा रही है कि ट्रेन के अंत में सुरक्षा बफ़र्स के माध्यम से गाड़ी चलाने का कारण क्या है?