गाड़ी में जमी धूल से बनी है ये पेंटिंग, आर्टिस्ट की कला देख आप अपनी गाड़ी को कभी नहीं धुलेंगे

कला के समंदर का एक चमचमाता मोती ऐसा भी है जो धूल से नायाब कलाकारी कर दिखाता है. सोशल मीडिया ऐसे कलाकार को पहचान दिलाने का काम कर रहा है, इस कलाकार का वीडियो ट्विटर पर खूब देखा जा रहा है.  

गाड़ी में जमी धूल से बनी है ये पेंटिंग, आर्टिस्ट की कला देख आप अपनी गाड़ी को कभी नहीं धुलेंगे

खूबसूरत कलाकृतियां, पेंटिंग और कलाकारी के नमूने आपने पहले भी देखें होंगे, लेकिन धूल पर पेंटिंग क्या आपने कभी देखी है. जी हां, डस्ट से पेंटिंग यानी जमी धूल पर उकेरी गई तस्वीर. ये सुन कर आपको शायद लग रहा हो कि ये कोई मजाक है लेकिन आपको बता दें कि हम कोई मजाक नहीं कर रहे हैं. कला के समंदर का एक चमचमाता मोती ऐसा भी है जो धूल से नायाब कलाकारी कर दिखाता है. सोशल मीडिया ऐसे कलाकार को पहचान दिलाने का काम कर रहा है, इस कलाकार का वीडियो ट्विटर पर खूब देखा जा रहा है.  

वीडियो देखें

ट्विटर पर शेयर हुए इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक युवा कलाकार गाड़ी के पीछे जमी धूल पर खूबसूरत तस्वीर उकेर देता है. कार के पीछे की ग्लास पर जमी धूल पर देखते ही देखते एक खूबसूरत तस्वीर उभर आती है. गाड़ी के ग्लास पर जमी धूल से ये कलाकार एक कुत्ते का चेहरा बना देता है. इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया है, 'आप इसे धो देंगे या ऐसे ही छोड़ देंगे'.  यूं तो आम तौर पर लोग गाड़ी पर जमी धूल को पानी से धो डालते हैं, लेकिन इस धूल को शायद ही कोई पानी में बहाना चाहे.

लोगों ने कहा- हम जीवन भर इसे ऐसे ही रखना चाहेंगे
इस कलाकार की कलाकारी को देख सोशल मीडिया यूजर्स भी दंग हैं और वे तरह-तरह से रिएक्ट कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, मैं इस कला को स्थायी रूप से सील करके रखूंगा. वहीं एक यूजर ने अपना रिएक्शन देते हुए लिखा, मैं इसे जीवन भर के लिए संरक्षित करना चाहूंगा, इसे करने वाले की रचनात्मकता को सलाम. बता दें कि डस्ट पेंटिंग एक बहुत ही दुर्लभ कला है. लोग रंगों से खूबसूरत तस्वीरें तो बना देते हैं, लेकिन धूल से तस्वीरें रचना सच में अद्भुत कला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com