विज्ञापन

पाकिस्तान में इस अंदाज में मनाई जा रही है नवरात्रि, वायरल वीडियो देख दंग रह गए लोग

शारदीय नवरात्रि की धूम ना सिर्फ भारत में है, बल्कि पाकिस्तान में भी माता रानी के जयकारे लग रहे हैं. कराची से माता रानी की चौकी का एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जहां नवरात्रि को जमकर सेलिब्रेट किया जा रहा है.

पाकिस्तान में इस अंदाज में मनाई जा रही है नवरात्रि, वायरल वीडियो देख दंग रह गए लोग
पाकिस्तान में नवरात्रि की धूम, वीडियो वायरल

Navratri celebration in Pakistan: शारदीय नवरात्रि का शोर पूरे देश में हैं और लोग मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा-अर्चना कर रहे हैं. शारदीय नवरात्रि बीती 3 अक्टूबर से शुरू हुए हैं और इसकी धूम देशभर में हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि शारदीय नवरात्रि में ना केवल भारत में बल्कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी माता रानी के जयकारे लग रहे हैं. दरअसल, कराची में नवरात्रि की धूम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को पाकिस्तानी इन्फ्लुएंसर धीरज मंधन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है.

पाकिस्तान में लगे माता रानी के जयकारे  (Navratri celebration in Pakistan)

कराची से आए नवरात्रि में माता रानी की पूजा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि मां दुर्गा की बहुत बड़ी तस्वीरों के साथ उनकी चौकी लगा रखी है, जो लड़ी वाली लाइटों से जगमगा रही हैं. यहां भक्तों की भारी भीड़ जुटी हुई है और भंडारा भी हो रहा है. कराची से आए इस वीडियो में भक्त नवरात्रि का चौथा दिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस वीडियो पर 1.27 लाख व्यूज आ चुके हैं. अब लोग इस वीडियो पर माता रानी के जयकारे लगा रहे हैं.

पाकिस्तान में मिनी इंडिया? (Pakistan Navratri 2024)

पाकिस्तानी इन्फ्लुएंसर ने वीडियो पोस्ट कर इसके कैप्शन में लिखा है, 'पाकिस्तान के कराची में नवरात्रि का चौथा दिन, क्या होगा अगर मैं आपको बताऊं कि एक ऐसी जगह है, जहां आपको थोड़ी-थोड़ी दूरी पर मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च सभी मिल सकते हैं? लोग इसे छोटा भारत कहते हैं, लेकिन मैं इसे पाकिस्तान कहना चाहूंगा'. अब इस पर एक यूजर ने लिखा है, 'यह पाकिस्तान है, मैं और विविधता, शांति और एकता देखना चाहता हूं'.

यहां देखें वीडियो

एक यूजर ने लिखा है, 'एकता की क्या मिसाल कायम की है'. तीसरे यूजर ने लिखा है, 'कराची में नवरात्रि की असल आत्मा नजर आती है'. वहीं, कई यूजर्स ने कमेंट में माता रानी के जयकारे पोस्ट किये हैं. वहीं, एक और यूजर ने लिखा कि, 'कभी सोचा नहीं था कि पाकिस्तान में भी नवरात्रि सेलिब्रेट किए जाते होंगे और वो भी ऐसे. वहीं, कई लोगों ने कमेंट्स बॉक्स में जय माता दी के जयकारे लगाए हैं.

ये भी देखें:-Zoo में अचानक भौंकने लगे पांडा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
मछुआरों के हाथ लगी शार्क, पेट चीरा तो निकली ऐसी चीज, देख फटी की फटी रह गईं आंखें
पाकिस्तान में इस अंदाज में मनाई जा रही है नवरात्रि, वायरल वीडियो देख दंग रह गए लोग
गिलहरी ने तेंदुए के लिए खूब मजे, बाल भी बांका नहीं कर पाया शिकारी, लोग बोले- इसकी तो मोय-मोय हो गई
Next Article
गिलहरी ने तेंदुए के लिए खूब मजे, बाल भी बांका नहीं कर पाया शिकारी, लोग बोले- इसकी तो मोय-मोय हो गई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com