विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 12, 2023

Space से ऐसे दिखते हैं Egypt के पिरामिड, NASA ने शेयर किये लेटेस्ट फोटोज

अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन, जो लगभग 254 मील (409 किमी) पर है, वहां से पृथ्वी की बेहद सुंदर तस्वीरें सामने आई हैं. नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरों को शेयर किया है, जिन्हें देखकर लोग हैरत में हैं.

Read Time: 3 mins
Space से ऐसे दिखते हैं Egypt के पिरामिड, NASA ने शेयर किये लेटेस्ट फोटोज

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (American space agency NASA) ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (ISS) से ली गई पृथ्वी की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जो लगभग 254 मील (409 किमी) पर है, वहां से पृथ्वी की बेहद सुंदर तस्वीरें सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रही हैं. नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) ने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरों को शेयर किया है, जो यकीनन आपका भी दिल जीत लेंगी. इसके साथ ही मिस्र के काहिरा की तस्वीर को लेकर नासा ने एक सवाल भी पूछा है, जिसका यूजर्स अपने-अपने तरीके से जवाब दे रहे हैं.

यहां देखें पोस्ट

जापान एयरोस्पेस एक्सप्लोरेशन एजेंसी (Japan Aerospace Exploration Agency) के अंतरिक्ष यात्री कोइची वाकाटा (@JAXAjp ) ने ये दिलचस्प तस्वीरें साझा की हैं. उन्होंने अपने लेंस से अबू धाबी की तस्वीर भी खींची थी. इंस्टाग्राम पर इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा गया है कि, दुनिया को अब क्या चाहिए. 

इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए नासा ने बताया कि, यह पहली तस्वीर रूस में बैकल झील की है, जो बर्फ से ढकी हुई है. उन्होंने लिखा है कि, अंतरिक्ष के अंधेरे के विपरीत, पृथ्वी के किनारे यह नीली लाइट से चमक रहा है.

अंतरिक्ष से ली गई दूसरी तस्वीर लिस्बन, पुर्तगाल की है, जो कि 4 फरवरी, 2023 को खींची गई है. यहां टैगस नदी लाल मिट्टी की टाइल वाली छतों के विशाल शहर को विभाजित करती है, जो अंतर्देशीय के करीब हरे क्षेत्रों में फीका पड़ जाता है.

तीसरी छवि मिस्र के काहिरा से 4 फरवरी, 2023 को ली गई है. तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा गया है कि, शहर रेत के रंग की जमीन पर बैठा दिख रहा है. साथ ही अंदर और बाहर जाने वाली सड़कों का विवरण दिया गया है. क्या आपको दिख रहे हैं पिरामिड?'

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर की गई इन तस्वीरों को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. इन तस्वीरों को अब तक 8 लाख 41 हजार लोग लाइक कर चुके हैं. तस्वीरें देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'मुझे लगता है कि मुझे वह स्थान मिल गया है, लेकिन अभी भी यकीन नहीं है कि मैं सही था, इसके करीब पहुंचना मुश्किल है.' दूसरे यूजर ने लिखा,'पृथ्वी इतनी खूबसूरत जगह है, परेशान है कि हम इसे कैसे बर्बाद कर रहे हैं.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'हां मुझे पिरामिड मिले...यह बहुत साफ दिखाई दे रहा है. इसका मतलब है कि पिरामिड वास्तव में बहुत बड़े हैं.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ऑटो वाले ने सरपट भगाया उल्टा ऑटो, देख हक्के-बक्के रह गए लोग, बोले- मान गए जनाब
Space से ऐसे दिखते हैं Egypt के पिरामिड, NASA ने शेयर किये लेटेस्ट फोटोज
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Next Article
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;