खूबसूरत पेंटिंग जैसी लग रही है NASA द्वारा शेयर की गई ये तस्वीर, बताइए आपको इसमें क्या नज़र आया ?

अंतरिक्ष एजेंसी नासा अक्सर अविश्वसनीय पोस्ट शेयर करती है जो लोगों को हैरान कर देती हैं. उदाहरण के लिए, नासा द्वारा पोस्ट की गई यह तस्वीर एक पेंटिंग की तरह दिखती है.

खूबसूरत पेंटिंग जैसी लग रही है NASA द्वारा शेयर की गई ये तस्वीर, बताइए आपको इसमें क्या नज़र आया ?

खूबसूरत पेंटिंग जैसी लग रही है NASA द्वारा शेयर की गई ये तस्वीर

नासा (NASA) का इंस्टाग्राम पेज मंत्रमुग्ध करने वाला और ज्ञानवर्धक दोनों है. दूर की आकाशगंगाओं के बारे में बात करने से लेकर नीले ग्रह के चमत्कार दिखाने तक, अंतरिक्ष एजेंसी नासा अक्सर अविश्वसनीय पोस्ट शेयर करती है जो लोगों को हैरान कर देती हैं. उदाहरण के लिए, नासा द्वारा पोस्ट की गई यह तस्वीर एक पेंटिंग की तरह दिखती है.

उन्होंने लिखा, "दुनिया का सबसे बड़ा नमक खंड. बोलीविया का सालार डी उयूनी एक नमक का खंड है जो कि अधिकांश वर्ष के लिए 4,000 वर्ग मील (10,000 वर्ग किमी) जितना बड़ा सफेद नमक क्रस्ट का एक बड़ा विस्तार है. बरसात के मौसम में, पानी नमक के खंड का हिस्सा भर सकता है और इसे एक अविश्वसनीय दर्पण जैसा रूप दे सकता है. हालाँकि, 2022 में पानी वाला दर्पण बड़ा हो गया और कई वर्षों की तुलना में अधिक समय तक टिका रहा, जो संभवतः ला नीना घटना से संबंधित है. बरसात के मौसम के दौरान मजबूत ला नीना दक्षिणी अल्टिप्लानो में सकारात्मक वर्षा विसंगतियों से संबंधित हैं. ”

अगली कुछ लाइनों में, उन्होंने यह भी लिखा, कि "यह 31 जनवरी को लैंडसैट 8 पर ऑपरेशनल लैंडसैट इमेजर द्वारा प्राप्त की गई एक प्राकृतिक रंग की छवि है. पानी और नमक के खंड की मलिनकिरण पर ध्यान दें, जो संयोजन के कारण हो सकता है अपवाह, ज्वालामुखी तलछट, और पानी में पनपने वाले रोगाणु या शैवाल."

शेयर किए जाने के बाद से यह तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. अब तक इसे 4 लाख से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. फोटो पर लोग ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, "मुझे यह रंग बहुत पसंद है." दूसरे ने पूछा, "यह तस्वीर कितनी दूर ली गई थी?" जिस पर अंतरिक्ष एजेंसी ने जवाब दिया, "लैंडसैट 8 438 मील (705 किमी) की ऊंचाई पर पृथ्वी की परिक्रमा करता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'कच्चा बादाम' के बाद अब अमरूद विक्रेता का गीत हुआ वायरल