NASA ने शेयर की सूर्य की अद्भुत तस्वीरें, अलग-अलग रंगों वाली तरंग दैर्ध्य में सूर्य को देखकर हैरान रह जाएंगे आप

नासा द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट के साथ साझा किए गए कैप्शन में लिखा है, “18 जून को जारी किए गए टिकटों में @nasa के सोलर डायनेमिक्स ऑब्जर्वेटरी अंतरिक्ष यान से सूर्य के दृश्य दिखाई देते हैं. वे सूर्य को प्रकाश की विभिन्न तरंग दैर्ध्य में दिखाते हैं.

NASA ने शेयर की सूर्य की अद्भुत तस्वीरें, अलग-अलग रंगों वाली तरंग दैर्ध्य में सूर्य को देखकर हैरान रह जाएंगे आप

NASA ने शेयर की सूर्य की अद्भुत तस्वीरें

क्या आप उनमें से एक हैं जो अक्सर स्वयं को पृथ्वी, चंद्रमा, सूर्य से संबंधित विभिन्न सामग्री की खोज करते हैं? तब नासा (NASA) का यह ट्वीट आपके लिए खास हो सकता है. भले ही आप अंतरिक्ष के प्रति उत्साही न हों, लेकिन यह पोस्ट आपको "वाह" कहने पर मजबूर कर सकता है. पोस्ट सूर्य को प्रकाश की विभिन्न तरंग दैर्ध्य (Sun in different wavelengths of light) में दिखाता है.

पोस्ट को नासा ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. शेयर में उन्होंने बताया है कि यूएस पोस्टल सर्विसेज (US Postal Services) ने हाल ही में सूर्य की कुछ खूबसूरत तस्वीरों के साथ डाक टिकट जारी किया है. टिकटें सूर्य पर देखी जाने वाली विभिन्न प्रकार की सौर गतिविधि को उजागर करती है. अंतरिक्ष एजेंसी ने गतिविधियों को प्रदर्शित करते हुए GIF भी साझा किए हैं.

नासा द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट के साथ साझा किए गए कैप्शन में लिखा है, “18 जून को जारी किए गए टिकटों में @nasa के सोलर डायनेमिक्स ऑब्जर्वेटरी अंतरिक्ष यान से सूर्य के दृश्य दिखाई देते हैं. वे सूर्य को प्रकाश की विभिन्न तरंग दैर्ध्य में दिखाते हैं, सूर्य पर देखी जाने वाली विभिन्न प्रकार की सौर गतिविधि को उजागर करते हैं. इन सौर गतिविधियों में से कुछ - जैसे सोलर फ्लेयर्स और कोरोनल मास इजेक्शन - अंतरिक्ष मौसम बना सकते हैं जो पृथ्वी और अंतरिक्ष में हमारी तकनीक को प्रभावित करता है. ”

देखें Photos:

नासा द्वारा शेयर किए गए इस पोस्ट को अबतक 41 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इसे लोगों की खूब प्रतिक्रियाएं भी मिल रही हैं. जहां कुछ ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करने के लिए दिल के इमोजी साझा किए, वहीं अन्य ने अपनी प्रतिक्रियाओं को फायर इमोटिकॉन्स के साथ प्रदर्शित किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, "Aweosme." दूसरे ने लिखा, "कितना सुंदर." तीसरे यूजर ने लिखा, "इनसे प्यार करो."