मछली की जगह जाल में फंसा एलियन जैसा रहस्यमयी जीव, मुंह की बनावट देख सहम गए लोग

मछली पकड़ने के दौरान मछुआरे एरिक ओसिंकी ने अजीबोगरीब दिखने वाले समुद्री जानवर को देखा. उन्होंने कैट्सकिल आउटडोर फेसबुक ग्रुप पर ईल जैसे जानवर की तस्वीरें शेयर कीं.

मछली की जगह जाल में फंसा एलियन जैसा रहस्यमयी जीव, मुंह की बनावट देख सहम गए लोग

मछली की जगह जाल में फंसा एलियन जैसा रहस्यमयी जीव

संयुक्त राज्य अमेरिका में एक मछुआरे ने हाल ही में "सबसे अजीब" मुंह वाला एक समुद्री जीव (sea creature) पकड़ा है. न्यू यॉर्क में हडसन घाटी में मछली पकड़ने के दौरान मछुआरे एरिक ओसिंकी ने अजीबोगरीब दिखने वाले समुद्री जानवर को देखा. उन्होंने कैट्सकिल आउटडोर फेसबुक ग्रुप पर ईल जैसे जानवर की तस्वीरें शेयर कीं, जिसमें इसकी कतारें और दांतों की कतारें दिखाई दे रही थीं.

ओसिंस्की ने अपने इस अजीब जीव के बारे में बात करते हुए कहा, न्यूज़वीक से बात करते हुए, ओसिंकी ने कहा, "यह अब तक की सबसे अजीब चीज़ थी जो मैंने कभी पकड़ी है". उन्होंने कहा कि समुद्री जीव 2 फुट लंबा था और इसका मुंह "स्टार वार्स से सरलाक पिट" जैसा दिखता था. "मैंने वास्तव में इसे गलती से पकड़ा था. मुझे  पहले लगा कि यह एक छड़ी थी." 

ओसिंकी ने पिछले महीने फेसबुक पर फोटो शेयर की और तब से उनकी पोस्ट वायरल हो गई है. इसने लगभग 500 कमेंट्स और 500 से अधिक शेयर जमा किए हैं. अजीब दिखने वाले प्राणी को देखकर इंटरनेट यूजर हैरान रह गए.

एक यूजर ने लिखा, "कुछ डरावनी फिल्म की तरह दिखता है." जबकि दूसरे ने कहा, "यह बाहरी अंतरिक्ष से कुछ ऐसा दिखता है".

इस बीच, न्यूयॉर्क राज्य के पर्यावरण संरक्षण विभाग (डीईसी) का हवाला देते हुए, न्यूजवीक ने बताया कि जीव एक समुद्री लैम्प्रे था. प्रजाति परजीवी है और अपने सक्शन डिस्क मुंह और तेज दांतों का उपयोग करके अन्य मछलियों को खाती है. आउटलेट ने कहा कि एक बार जब यह अपने पीड़ितों से जुड़ जाता है, तो यह उनकी त्वचा को पंचर कर देता है और उनके शरीर के तरल पदार्थ को निकाल देता है.


 

रणबीर कपूर, रकुल प्रीत सिंह और करिश्मा तन्ना एयरपोर्ट पर आए नजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com