मुंबई मेट्रो ने दी मतदाताओं को सौगात, 20 मई को वोटिंग के दिन टिकट में 10 फीसदी डिस्काउंट

महा मुंबई मेट्रो ऑपरेशन कॉरपोरेशन ने कहा, ''मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) में रहने वाले लोग वोट डालने के लिए विभिन्न कोनों से यात्रा करेंगे. ऐसे में 20 मई को मुंबई मेट्रो ने अपने यात्रियों को छूट देने की पहल की है.

मुंबई मेट्रो ने दी मतदाताओं को सौगात, 20 मई को वोटिंग के दिन टिकट में 10 फीसदी डिस्काउंट

मुंबई:

मुंबई में लोकसभा चुनाव 2024 के मतदान के दिन 20 मई को मुंबई उपनगरों में मेट्रो लाइन 2ए और 7 के यात्रियों को 10 प्रतिशत की विशेष छूट दी जाएगी. मुंबई 1 कार्ड, पेपर क्यूआर और पेपर टिकटों का उपयोग करने वाले मुंबई मेट्रो के यात्रियों को बेस किराए पर 10 प्रतिशत की विशेष छूट के साथ मतदान केंद्रों तक यात्रा करने और मतदान के बाद घर लौटने का विशेषाधिकार प्राप्त होगा.

महा मुंबई मेट्रो ऑपरेशन कॉरपोरेशन ने कहा, ''मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) में रहने वाले लोग वोट डालने के लिए विभिन्न कोनों से यात्रा करेंगे. ऐसे में 20 मई को मुंबई मेट्रो ने अपने यात्रियों को छूट देने की पहल की है. यह सार्थक दिशा एमएमआर के नागरिकों को अपने निर्धारित मतदान केंद्रों तक पहुंचने और अतिरिक्त सुविधा के साथ लोकतंत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने की अनुमति देती है. इसके अलावा, यह कदम यात्रियों को मुंबई मेट्रो की सेवाओं से अधिक संतुष्ट महसूस कराता है.''

महा मुंबई मेट्रो यात्रियों को अपने नागरिक कर्तव्य को पूरा करने और चुनावों में मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए स्वीप व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी में सक्रिय रूप से भाग ले रही है. इस पहल का उद्देश्य नागरिकों को मतदान के अधिकार का उपयोग करके राष्ट्र में योगदान देने के लिए प्रेरित करना है.

एमएमएमओसीएल द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, मेट्रो लाइन 2ए और लाइन 7 पर यात्रा करने वाले यात्री मतदान के दिन 10 प्रतिशत की छूट का लाभ उठा सकते हैं. एमएमएमओसीएल अंधेरी (पश्चिम) और दहिसर (पूर्व) के बीच मेट्रो लाइन 2ए और दहिसर (पूर्व) और अंधेरी (पूर्व) के बीच लाइन 7 का संचालन करता है.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह पहल मेट्रो यात्रियों को नागरिक के रूप में उनके कर्तव्य को पूरा करने और मतदान के वास्ते प्रोत्साहित करने के लिए की गई है. इसका मकसद मतदान को बढ़ावा देना है.

इसमें कहा गया है कि मतदान केंद्रों तक पहुंचने के लिए मुंबई वन कार्ड, पेपर क्यूआर और पेपर टिकट का उपयोग करने वाले यात्री मतदान के बाद वापसी की यात्रा के लिए मूल किराए पर 10 प्रतिशत की छूट का लाभ उठा सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
"अब मैं भी उन्हें कहता हूं, डरो मत, भागो मत" : राहुल के अमेठी छोड़ रायबरेली से लड़ने पर पीएम मोदी ने कसा तंज



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)