एग्‍जाम में बेटी के आए कम मार्क्‍स, डांटने के बजाय मां ने कॉपी साइन कर लिखा ऐसा नोट, लोग करने लगे तारीफ

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक टेस्ट कॉपी की तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जिससे हर माता-पिता प्रेरणा ले रहे हैं. 25 अगस्त को शेयर किए गए इस पोस्ट को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है.

एग्‍जाम में बेटी के आए कम मार्क्‍स, डांटने के बजाय मां ने कॉपी साइन कर लिखा ऐसा नोट, लोग करने लगे तारीफ

बच्ची के Maths में आए कम नंबर, मां ने किया कुछ ऐसा, दूसरे पैरेंट्स को मिली प्रेरणा

Inspirational Note In Test Copy: एग्‍जाम के बाद हर किसी को सिर्फ एक ही बात का डर होता है कि, अगर नंबर अच्छे नहीं आए तो पैरेंट्स क्या करेंगे. यही नहीं परीक्षा के बाद आंसरशीट पर पेरेंट्स के सिग्‍नेचर करवाना हर स्टूडेंट्स के लिए सबसे मुश्क‍िल भरा काम होता है. खासकर तब जब मार्क्‍स कम आए हों. ऐसे में स्टूडेंट्स पर कई तरह का प्रेशर होता है, जैसे- टीचर से डांट तो नहीं पड़ेगी, माता-पिता की डांट के अलावा अक्सर पेरेंट्स साथ के बच्चों के ज्यादा नंबर आने पर तुलना करने लगते हैं. ऐसे में हाल ही में सोशल मीडिया पर एक टेस्ट कॉपी की तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जिससे हर माता-पिता प्रेरणा ले रहे हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस पोस्ट को @zaibannn नाम के अकाउंट से शेयर किया गया था, जिसमें दो तस्वीरें नजर आ रही हैं. पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'कक्षा 6वीं का पुराना नोटबुक मिला, जिसे देखकर मुझे याद आया कि स्कूल के दिनों में मैथ्स में कम नंबर आने के बावजूद, मां हर लो स्कोर वाले टेस्ट कॉपी पर कैसे पॉजिटिव मैसेज लिखा करती थीं.'

यहां देखें पोस्ट

पहली तस्वीर में देखा जा सकता है कि, स्टूडेंट को मैथ्स में 15 में से 0 नंबर मिले थे, जिस पर स्टूडेंट की मां ने नोटबुक पर साइन करते हुए एक मैसेज लिखा है, ऐसा रिजल्ट लाने के लिए हिम्मत चाहिए. वहीं दूसरी तस्वीर भी कुछ इसी तरह की है. देखा जाए तो अगर माता पिता कम मार्क्‍स आने पर बच्चों को डांटने की जगह इस तरह पेश आए, तो इससे बच्चे निराश नहीं होंगे और आगे बढ़ने के लिए निरंतर प्रयास करेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पोस्ट पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'हम तो खुद ही साइन कर देते थे कि कहीं डांट न पड़ जाए.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'इसलिए मां सबसे अच्छी गाइड, टीचर, फ्रेंड और फिलॉस्फर होती हैं.' इस पोस्ट को अब तक 89 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि 1 हजार से ज्यादा लोगों ने पोस्ट को लाइक किया है.