फुटबाल के दीवाने देश ब्राजील को नहीं है FIFA World Cup 2018 की दिलचस्पी, जानें क्यों

फुटबाल के दिवाने देश के लोग जब यह कहें कि उन्हें फीफा विश्व कप में रूचि नहीं है तो हैरत होती है, लेकिन 53 प्रतिशत ब्राजील को गुरुवार से शुरू हो रहे इस बड़े टूर्नामेंट में हकीकत में कोई दिलचस्पी नहीं है.

फुटबाल के दीवाने देश ब्राजील को नहीं है FIFA World Cup 2018 की दिलचस्पी, जानें क्यों

फुटबाल के दिवाने देश के लोग जब यह कहें कि उन्हें फीफा विश्व कप में रूचि नहीं है तो हैरत होती है, लेकिन 53 प्रतिशत ब्राजील को गुरुवार से शुरू हो रहे इस बड़े टूर्नामेंट में हकीकत में कोई दिलचस्पी नहीं है. यह जानकारी डाटाफोल्हा सर्व ने मंगलवार को जारी की. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, जिन लोगों से प्रतिक्रिया ली गई उनमें से सिर्फ 19 फीसदी लोगों ने कहा है कि वह फीफा विश्व कप का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जबकि अन्य 18 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्हें इस टूर्नामेंट में ठीक-ठाक दिलचस्पी है. 

नौ फीसदी लोगों ने कहा है वह बहुत कम इस टूर्नामेंट पर ध्यान दे रहे हैं. यह सर्वे पिछले सप्ताह लिया गया था जिसमें 174 शहरों से 2,824 लोगों की प्रतिक्रियाएं ली गई थीं. सर्वे के मुताबिक, विश्व कप में कई लोगों की रूचि जनवरी से कम हो गई है. तब 42 फीसदी लोगों ने कहा था कि उन्हें इस टूर्नामेंट से मतलब नहीं है. पांच बार की विश्व विजेता ब्राजील इस साल होने वाले विश्व कप में जीत की प्रबल दावेदारों में से एक है.

(इनपुट-आईएएनएस)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com