Shark Attack: ऑस्ट्रेलिया में 'सर्फिंग' का मजा बनी सजा, शार्क के हमले से हुई मौत, ख़ौफ़ज़दा हैं लोग

Surfer Feared Killed In Shark Attack: तेजी से बढ़ती गर्मी में जब लोग समुद्र में सर्फिंग करने के सपने देख रहे हैं, ऐसे में एक सर्फर पर शार्क के हमले ने लोगों को डरा दिया है.ऑस्ट्रेलिया से आ रही इस खबर ने लोगों के होश उड़ा दिए हैं.

Shark Attack: ऑस्ट्रेलिया में 'सर्फिंग' का मजा बनी सजा, शार्क के हमले से हुई मौत, ख़ौफ़ज़दा हैं लोग

सर्फिंग के दौरान 46 वर्षीय व्यक्ति पर शार्क ने किया हमला

Shark Attack Off South Australia Coast: यूं तो आपने विदेशी फिल्मों में ऐसे सीन तो देखे होंगे, जिसमें सर्फिंग कर रहे लोगों पर शार्क हमला कर देती है. पानी की रानी अपने इलाके में आए किसी भी इंसान को नहीं छोड़ती, लेकिन फिल्मी दुनिया से अलग ऐसी घटना सच में होने की बात की जा रही है. ऑस्ट्रेलिया एलिस्टन द्वीप पर सर्फिंग करने का मजा एक युवक के लिए जिंदगी की सजा बन गई, जब एक खतरनाक शार्क ने उस पर हमला कर दिया. कहा जा रहा है कि, सर्फर पर शार्क के हमले की इस घटना के बाद ऑस्ट्रेलिया के इस समुद्री बीच पर लोगों में खौफ का माहौल बन गया है. बताया जा रहा है कि, ये घटना साउथ ऑस्ट्रेलिया आयर पैनिनसुला के पास की है. यहां एलिस्टन नामक स्थान पर ज्यादा आबादी नहीं है, लेकिन लोगों में समुद्र किनारे जाने का खौफ बैठ गया है. 

खतरनाक शार्क का खतरनाक अटैक

पुलिस ने अपनी छानबीन के बाद बताया है कि, एलिस्टन के वॉकर रॉक्स बीच पर सर्फिंग करने गए 46 साल के एक शख्स की मौत हो गई है. माना जा रहा है कि, उस पर शार्क ने हमला किया जिससे उसकी मौत हो गई है. इस मामले में पुलिस का कहना है कि, इस शख्स की मौत के पीछे हालांकि फिलहाल कोई और वजह नहीं दिख रही है और साफ लग रहा है कि, ये सर्फिंग के दौरान शार्क के हमले में मारा गया है. यह युवक पिछले कई दिन से लापता चल रहा था. बीबीसी ने बताया कि, पुलिस ने स्थानीय लोगों और आपातकालीन सेवाओं को खोज में मदद के लिए धन्यवाद दिया.

आपको बता दें कि, एलिस्टन इलाके में ज्यादा आबादी नहीं है. यहां करीब 1000 लोग रहते हैं, लेकिन यहां टूरिस्ट की संख्या ज्यादा रहती है. अपने शानदार समुद्री किनारे के चलते ये इलाका एक मशहूर सर्फिंग स्पॉट के लिए जाना जाता है. आपको बता दें कि एलिस्टन में शार्क के हमले की ये पहली घटना नहीं है. इससे पहले इसी साल फरवरी में एक लड़की को भी शार्क ने सर्फिंग के दौरान मार डाला था. तब से इलाके में बाहर से आने वाले लोगों में शार्क के हमले का डर बैठा हुआ है. शार्क के हमले समुद्री बीचेस पर बढ़ते ही जा रहे है, पिछले ही महीने होनोलूलू के बीच पर एक शार्क ने सर्फर पर हमला कर दिया था, इसमें युवक तो बच गया लेकिन शार्क ने उसका सीधा पैर खा लिया था.

यह भी देखें- राघव चड्ढा की सगाई से पहले जगमगा उठा परिणीति चोपड़ा का घर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com