मेगन मर्केल ने ओपरा विन्फ्रे के इंटरव्यू में जो ड्रेस पहनी, वो बन गई 'Dress Of The Year', जानें क्या है खास ?

यह ड्रेस जियोर्जियो अरमानी के स्प्रिंग/समर 2022 क्रूज़ कलेक्शन का हिस्सा थी और इसकी कीमत 4,700 डॉलर थी.

मेगन मर्केल ने ओपरा विन्फ्रे के इंटरव्यू में जो ड्रेस पहनी, वो बन गई 'Dress Of The Year', जानें क्या है खास ?

मेगन मर्केल ने ओपरा विन्फ्रे के इंटरव्यू में जो ड्रेस पहनी, वो बन गई 'Dress Of The Year'

मेगन (Meghan Markle), डचेस ऑफ ससेक्स (Duchess of Sussex) ने जो ब्लैक अरमानी ड्रेस (black Armani dress) प्रिंस हैरी (Prince Harry) के साथ के ओपरा विन्फ्रे (Oprah Winfrey) साक्षात्कार के लिए पहनी थी वो इतिहास में याद किया जाएगा, जो कि फैशन संग्रहालय की 'ड्रेस ऑफ द ईयर' (Dress Of The Year) के रूप में मशहूर हो गई है. 1963 के बाद से, बाथ में ब्रिटेन के फैशन संग्रहालय (UK's Fashion Museum) ने हर साल एक पोशाक का चयन किया है, जो समकालीन फैशन में अद्भुत विचारों का प्रतीक है. वर्ष 2021 के लिए, यह सम्मान उस ब्लैक एंड व्हाइट सिल्क जॉर्जेट ड्रेस को मिला है, जिसे मेघन ने ओपरा के साथ अपने दो घंटे के साक्षात्कार के लिए पहना था, जिसमें उन्होंने और उनके पति ने शाही परिवार के कामकाजी सदस्यों के रूप में पीछे हटने के अपने फैसले के बारे में बात की और कई चौंकाने वाले खुलासे भी किए.

फैशन संग्रहालय ने साक्षात्कार को "2021 के पॉप-सांस्कृतिक क्षणों को परिभाषित करने" में से एक के रूप में वर्णित किया.

संग्रहालय ने अपनी वेबसाइट पर कहा, "यह सर्वविदित है कि शाही परिवार के सदस्य अक्सर अपनी पसंद की शैली, रंग या रूपांकन के माध्यम से संदेश भेजने के लिए संगठनों का उपयोग करते हैं." मेघन की पोशाक में एक कमल था - एक फूल जो पुनर्जन्म और आत्म-पुनर्जन्म का प्रतीक है और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी फलने-फूलने के लिए जाना जाता है.

यह ड्रेस जियोर्जियो अरमानी के स्प्रिंग/समर 2022 क्रूज़ कलेक्शन का हिस्सा थी और इसकी कीमत 4,700 डॉलर थी.

विजेता पोशाक का चयन डैज़ेड पत्रिका के इब्राहिम कामारा और गैरेथ राइटन ने किया था.

"आज की अति-शैली वाली पॉप संस्कृति में, ड्रेस ऑफ द ईयर में अब 'मीम ऑफ द ईयर' भी होने की क्षमता है और हम दोनों मेघन और हैरी के ओपरा के साथ अब प्रतिष्ठित साक्षात्कार को निश्चित स्थापना-विरोधी क्षण के रूप में देखते हैं जो हमेशा के लिए रहेगा दोनों ने एक बयान में कहा, "ब्रिटिश सामूहिक चेतना में सहन करें." 

"अरमानी द्वारा मेघन की रैप ड्रेस, जिसे दिव्य गर्भावस्था दिखाने के लिए पहना जाता है, ने डचेस को टायलर पेरी के हॉलीवुड गार्डन के भरपूर लैंडस्केपिंग के खिलाफ काले रंग में फ्रेम किया है. अब यह लुक, एक वायरल टेलीविज़न पल के साथ सरासर जुड़ाव के माध्यम से, हमारे पॉप संस्कृति मानस में मजबूती से शामिल है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जैसी करनी, वैसी भरनी - कुत्ते को लात मारने का अंजाम