मिलिए कानपुर के 'गूगल गोल्डन बाबा' से, कहलाते हैं चलती-फिरती सोने की दुकान, हर दिन पहनते हैं 4 किलो सोना

कानपुर के काकादेव निवासी मनोज सेंगर (Manoj Sengar) से, जिन्हें 'गूगल गोल्डन बाबा' (Google Golden Baba) के नाम से भी जाना जाता है, जो हर दिन लगभग चार किलो सोना पहनते हैं.

मिलिए कानपुर के 'गूगल गोल्डन बाबा' से, कहलाते हैं चलती-फिरती सोने की दुकान, हर दिन पहनते हैं 4 किलो सोना

गोल्डन बाबा कोरोना काल में सोने की मास्क पहनने के लिए हुए मशहूर

जब हम सोना पहने किसी आदमी के बारे में सोचते हैं, तो हमारे दिमाग में किसी और की नहीं बल्कि दिवंगत संगीत उस्ताद बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) की तस्वीर आती है. हमेशा लंबी और भारी चेन, हार और अंगूठियां पहने नजर आने वाले बप्पी लाहिड़ी निश्चित रूप से जानते थे कि सोने को कैसे स्टाइल किया जाता है. हालांकि, अब कानपुर (Kanpur) के एक शख्स की ऑनलाइन खूब चर्चा हो रही है, जो सोने की एक चलती-फिरती दुकान से कम नहीं है.

कानपुर के काकादेव निवासी मनोज सेंगर (Manoj Sengar) से, जिन्हें 'गूगल गोल्डन बाबा' (Google Golden Baba) के नाम से भी जाना जाता है, जो हर दिन लगभग चार किलो सोना पहनते हैं. मनोज सेंगर का कहना है कि यह भगवान की इच्छा है कि वह इतना सोना पहनें, उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने कभी वजन करके नहीं देखा कि उन्होंने कितना सोना पहना है.

देखें Video:

क्षत्रियों की परंपरा करते हैं फॉलो

इससे पहले, बाबा मनोज ने खुलासा किया था कि उनकी पहचान एक क्षत्रिय के रूप में है और वह क्षत्रियों से खुद को सोने से ढकने की प्राचीन परंपरा से प्रेरित थे. अपनी विरासत के अनुसार, वह गर्व से लगभग चार किलो सोना पहनते हैं, जिसमें विभिन्न आभूषण जैसे 261 ग्राम शंख की माला, 101 ग्राम का मास्क, एक शिव कवच, दुर्गा जी की एक मूर्ति और यहां तक कि एक सोने का लड्डू गोपाल भी शामिल है.

खरीदा था गोल्ड प्लेटेड मास्क

अपनी असाधारण सुनहरी पोशाक और अनूठी शैली के साथ, गूगल गोल्डन बाबा कानपुर में एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं. COVID-19 महामारी के दौरान, मनोज सेंगर तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने अपने लिए गोल्ड प्लेटेड मास्क खरीदा. मास्क की कीमत 5 लाख रुपए थी.

ली अनोखी प्रतिज्ञा

हाल ही में गोल्डन बाबा ने अपने चांदी के जूतों को लेकर एक प्रतिज्ञा ली है. 4.5 किलोग्राम वजनी ये जूते एक समय उनकी पोशाक का अहम हिस्सा हुआ करते थे. हालांकि, द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार, बाबा ने फैसला लिया है कि वह तब तक इन जूतों को नहीं पहनेंगे जब तक कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नहीं बन जाते. 

ये Video भी देखें: DRDO ने बनाई ऐसी बुलेटप्रूफ जैकेट, झेल लेगा Sniper की 6 गोलियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com