ये हैं तृप्त सिंह... जो 76 साल की उम्र में भी फिटनेस में नौजवानों को देते हैं मात

चंडीगढ़ के तृप्त सिंह (Chandigarh's Tripat Singh) ने अपने वर्कआउट रूटीन (workout routines) की बदौलत एक इंस्टाग्राम सेलिब्रिटी का दर्जा हासिल किया है. तृप्त सिंह, जिनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगभग 71 हजार फॉलोअर्स हैं.

ये हैं तृप्त सिंह... जो 76 साल की उम्र में भी फिटनेस में नौजवानों को देते हैं मात

ये हैं तृप्त सिंह... जो 76 साल की उम्र में भी फिटनेस में नौजवानों को देते हैं मात

हम में से ज्यादातर लोग अपने अगले वर्कआउट सेशन के बारे में सोचकर थकान महसूस करते हैं, वहीं एक 76 वर्षीय व्यक्ति अपने हैरान कर देने वाले फिटनेस वीडियो के साथ इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत रहे हैं. यह साबित करते हुए कि उम्र सिर्फ एक संख्या है, चंडीगढ़ के तृप्त सिंह (Chandigarh's Tripat Singh) ने अपने वर्कआउट रूटीन (workout routines) की बदौलत एक इंस्टाग्राम सेलिब्रिटी का दर्जा हासिल किया है. तृप्त सिंह, जिनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगभग 71 हजार फॉलोअर्स हैं, अपने वर्कआउट वीडियो के लिए जाने जाते हैं. इसके अलावा, वह सख्त शाकाहारी आहार लेते हैं. जबकि उनके फैंस को उनके वर्कआउट सेशन के बारे में कुछ साल पहले से ही पता चला है, हाल ही में तृप्त सिंह ने फिटनेस उत्साही बनने की अपनी यात्रा के बारे में लोगों को बताया.

सोमवार को ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे (Humans Of Bombay) के साथ अपनी यात्रा के बारे बात करते हुए, तृप्त सिंह ने कहा, कि उनकी पत्नी की मृत्यु ने उन्हें आत्म-देखभाल के इस रास्ते पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया. इंस्टाग्राम पेज द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में वो अपनी पत्नी की एक तस्वीर के साथ दिखाई दे रहे हैं. वीडियो के साथ दिए गए टेक्स्ट में उन्हें यह कहते हुए दिखाया गया है, "मैं त्रिप्त हूं और यह मेरी पत्नी मंजीत है. 1999 में उनका निधन हो गया, और मनजीत के बिना मैं पूरी तरह से टूट गया था. मैं वर्षों से उदास था. हमारा कां बंद हो गया. मैं एक काउच पोटैटो बन गया.”

चीजें कैसे बदलीं, इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे छोड़ते हुए मनजीत निराश थी. इसलिए मैंने 60 के दशक में खुद को ऊपर उठाने का फैसला किया और खुद को फिर से उठाने के लिए कड़ी मेहनत की. आज मैं एक सफल व्यवसाय चलाता हूं. और मैं पहले से कहीं ज्यादा फिट हूं! और मैं जो कुछ भी करता हूं उसमें मैं अपनी पत्नी की भावना और समर्थन को महसूस करता हूं."

फुटेज में तृप्त सिंह वजन उठाने, बंदर सलाखों का उपयोग करने और यहां तक ​​​​कि बंदर बार से उल्टा लटकते हुए वजन उठाने से लेकर कई तरह के व्यायाम करते हुए दिखाई दे रहे हैं. कैप्शन में लिखा है, "वापसी हमेशा झटके से बड़ी होती है!"

इनकी प्रेरणादायक यात्रा ने इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत लिया और कई यूजर्स ने उनकी प्रेम कहानी के साथ-साथ फिटनेस यात्रा की भी तारीफ की. एक यूजर ने कहा, "हालांकि अपनी पत्नी के लिए ऐसा प्यार," जबकि दूसरे ने लिखा, "आप एक प्रेरणा हैं, सर." कई अन्य लोगों ने कमेंट किए, जिनमें अन्य बातों के अलावा "सम्मान" और "भयानक" लिखा गया.

इंस्टाग्राम पर तृप्त सिंह का बायो उनके फिटनेस मंत्र को दोहराता है. इसमें वे लिखते हैं, ''फिटनेस के लिए उम्र कोई बहाना नहीं है. शाकाहारी आहार पर” फिटनेस पर प्रेरणादायक वीडियो के अलावा, वो क्यूरेटेड एक्सरसाइज पर पोस्ट भी साझा करते हैं, जिसे उनके सोशल मीडिया फॉलोअर्स घर पर नियमित रूप से कर सकते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com