5 साल के बच्चे के इस हुनर ने जीता मनीष सिसोदिया का दिल, फोटो शेयर कर बोले- मेरा नया छोटा दोस्त

"मैंने एक नया छोटा दोस्त बनाया. पांच साल की उम्र में, वह तीन अलग-अलग भाषाओं फ्रेंच, संस्कृत और अंग्रेजी में पारंगत है."

5 साल के बच्चे के इस हुनर ने जीता मनीष सिसोदिया का दिल, फोटो शेयर कर बोले- मेरा नया छोटा दोस्त

5 साल के बच्चे के इस हुनर ने जीता मनीष सिसोदिया का दिल

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia) का एक "नया दोस्त" बन गया है, जो तीन अलग-अलग भाषाएं बोलने में माहिर है, जो सिर्फ पांच साल का है. पांच साल की उम्र में हितेन कौशिक (Hiten Kaushik) फ्रेंच, अंग्रेजी और संस्कृत को समान रूप से बड़ी ही आसानी से बोल सकते हैं. इस बच्चे ने न केवल मनीष सिसोदिया का बल्कि हजारों सोशल मीडिया यूजर्स को प्रभावित किया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने इस गुरुवार को अपने ट्विटर पर दो तस्वीरें शेयर कीं हैं. जिसके साथ कैप्शन में उन्होंने लिखा, "आज, मैंने एक नया छोटा दोस्त बनाया. पांच साल की उम्र में, वह तीन अलग-अलग भाषाओं फ्रेंच, संस्कृत और अंग्रेजी में पारंगत है."

मनीष सिसोदिया ने कहा, "हितेन, आपसे मिलकर बहुत अच्छा लगा."

तस्वीरों में वह पांच साल के बच्चे के साथ बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं, जो एक नीली जैकेट और रेड बो टाई में मीटिंग के लिए तैयार हुआ था.

देखें Photos:

हितेन कौशिक को समर्पित एक फेसबुक पेज ने मनीष सिसोदिया के साथ उनकी मुलाकात की और झलकियां शेयर कीं हैं. ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में दोनों को हिंदी में बातचीत करते हुए सुना जा सकता है.

पांच साल के बच्चे ने आम आदमी पार्टी के नेता के साथ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, "आपके सहयोग और आशीर्वाद के लिए धन्यवाद सर."

दिल्ली के रहने वाले हितेन के पास नाम और जगह याद रखने की अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक यूट्यूब चैनल है. उसे अंग्रेजी, फ्रेंच और संस्कृत बोलने के अलावा भारत और अमेरिका के सभी राज्यों के नाम भी याद हैं.

इस वीडियो को भी देखें : बिल्ली ने लड़ाई में जीतने के लिए चली मजेदार चाल, बचने के लिए करने लगी ऐसी हरकत


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com