भालू की फोटो खींच रहा था शख्स, जानवर को आया गुस्सा, बुरी तरह से पड़ गया पीछे, देखें फिर क्या हुआ आगे

वीडियो के साथ दी गई जानकारी के मुताबिक, यह घटना कनाडा में उस वक्त हुई जब वह शख्स भालू की फोटो खींच रहा था.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स, भालू से अपनी जान बचाकर भागता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसने उसे जंगल में देखा था. वीडियो के साथ दी गई जानकारी के मुताबिक, यह घटना कनाडा (Canada) में उस वक्त हुई जब वह शख्स भालू की फोटो खींच रहा था.

कर्टिस मतविशिन ने भयानक मुठभेड़ को कैमरे में रिकॉर्ड किया जहां से वह एक भालू स्प्रे का उपयोग करके भाग गया. शख्स ने स्प्रे का इस्तेमाल किया ताकि जानवर उसके करीब न आ सके. वीडियो को वायरलहॉग (ViralHog) ने यूट्यूब (YouTube) पर शेयर किया है. पोस्ट के अनुसार, घटना 1 जून को सास्काचेवान के वास्केसिउ झील के पास हुई थी.

देखें Video:

वीडियो के विवरण के अनुसार शख्स ने कहा, "मैं एक सुरक्षित दूरी से एक भालू की तस्वीर खींच रहा था जब उसने मुझे देखा. आम तौर पर, मुझे पता था कि काले भालू किसी इंसान को देखने के बाद भाग जाते हैं. जब वो किसी को देख लेते हैं, लेकिन यह भालू अजीब हरकतें कर रहा था. वह मेरी ओर आया और मेरा पीछा करने लगा, मैं चिल्लाया और उसकी ओर अपनी बाहों को हिलाया. सौभाग्य से मेरे पास स्प्रे था और अगर भालू मुझ पर हमला करता है, तो मैंने इसका इस्तेमाल करने के लिए खुद को तैयार किया."

उन्होंने आगे कहा, "मैं धीरे-धीरे और सुरक्षित रूप से अपनी कार में वापस जाने लगा और मेरे पीछे आने के कुछ मिनटों के बाद, मैंने रिकॉर्डिंग शुरू करने का फैसला किया. भालू मेरा पीछा करता रहा और करीब आ रहा था. जब मैं हवा के साथ अच्छी स्थिति में था, भालू मेरे करीब आ रहा था, मैंने भालू पर स्प्रे किया. शुक्र है कि भालू स्प्रे ने डिजाइन के रूप में काम किया और भालू को भगा दिया. "

वीडियो को अबतक 25 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो रिकॉर्ड करते समय जिस तरह से उन्होंने स्थिति को संभाला उसकी यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में तारीफ की है. एक यूजर ने लिखा, "इसे बहुत अच्छी तरह से संभाला यार. अच्छा शांत रवैया, और एनकाउंटर खत्म करने के लिए बस थोड़ा सा स्प्रे. अच्छा काम." जबकि एक ने कहा, "यह एक भालू मुठभेड़ से बचने का एक आदर्श निष्पादन था. यह भालू छोटा था जो उत्सुक था, या क्षेत्रीय प्रभुत्व का अभ्यास करना चाहता था."
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिटी सेंटर : सत्येंद्र जैन के सहयोगियों के ठिकानों पर ED की छापेमारी, AAP ने उठाए सवाल